मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुस्लिम पक्ष की पुनर्विचार याचिका पर बोले संत राजेंद्र दास, कहा- वहीं हुआ था राम का जन्म

By

Published : Nov 19, 2019, 2:53 PM IST

Updated : Nov 19, 2019, 3:23 PM IST

मुस्लिम पक्ष के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात पर राष्ट्रीय संत मलकू पीठ के पीठाधीश्वर राजेंद्र दास ने कहा कि ये पूरी तरह से सिद्ध हो चुका है कि अयोध्या में पौराणिक रूप से मंदिर ही था.

मुस्लिम पक्ष की पुनर्विचार याचिका पर बोले संत राजेंद्र दास

सागर। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी सियासत जारी है. मुस्लिम पक्ष के पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात पर राष्ट्रीय संत मलकू पीठ के पीठाधीश्वर राजेंद्र दास ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के विस्तृत फैसले में ये पूरी तरह से सिद्ध हो चुका है कि अयोध्या में पौराणिक रूप से मंदिर ही था.

मुस्लिम पक्ष की पुनर्विचार याचिका पर बोले संत राजेंद्र दास

राजेंद्र दास ने कहा कि खुदाई में मिले साक्ष्यों के रूप में भी ये पूरी तरह से सिद्ध हो चुका है कि वो राम की ही जन्मस्थली है. इसलिए मुस्लिम पक्ष को सहर्ष ये फैसला स्वीकार करना चाहिए, न कि पुनर्विचार याचिका दायर करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन और जन्म स्थली पर मंदिर निर्माण का फैसला बिल्कुल सही और स्वागत योग्य है.

वहीं राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को लेकर चल रही खींचतान पर भी उन्होंने कहा कि भारत वर्ष सहित पूरा विश्व भव्य राम मंदिर की प्रतीक्षा कर रहा है. इसलिए मंदिर निर्माण ट्रस्ट को लेकर राजनीति बिल्कुल नहीं होना चाहिए, बल्कि सभी को मिलजुलकर भव्य राम मंदिर के निर्माण में सहयोग करना चाहिए.

Last Updated : Nov 19, 2019, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details