मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सागर को मिलेगी सौगातः ढाई करोड़ के बस स्टैंड का हुआ लोकार्पण

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर जिले में 2.5 करोड़ के मिनी बस स्टैंड का लोकार्पण किया. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि शहर को हम मॉडल टाउन के रूप में विकसित करने की कार्य योजना पर काम कर रहे है.

By

Published : Feb 14, 2021, 9:40 PM IST

Urban Administration Minister Bhupendra Singh inaugurated
नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया लोकार्पण

सागर। शहर में लगातार बढ़ती ट्रैफिक समस्या को देखते हुए अब सागर में मुख्य बस स्टैंड के अलावा अन्य छोटे-छोटे मिनी बस स्टैंड बनाने की कार्य योजना चल रही है. इसी के तहत सागर के बीना-खुरई मार्ग पर ढाई करोड़ की लागत से मिनी बस स्टैंड स्थापित किया जाएगा. बस स्टैंड का लोकार्पण नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया.

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया लोकार्पण
  • 2008 में बनी थी कार्ययोजना

दरअसल वर्तमान में खुरई-बीना जाने वाली बसें सुभाष नगर रोड़ के ओवर ब्रिज के नीचे खड़ी होती है. जहां अव्यवस्थाओं के अलावा आए दिन बसों के आवागमन से भारी जाम की स्थिति बन जाती है. ना तो यहां यात्रियों के लिए शौचालय की व्यवस्था है, ना ही प्रतीक्षालय. इन समस्याओं को देखते हुए प्रशासन ने 2008 में बीना-खुरई मार्ग की बसों को शहर के बीचोबीच से हटाकर रोड़ पर ही मिनी बस स्टैंड अलग से बनाने की कार्य योजना तैयार की थी. लेकिन बजट के अभाव में यह बस स्टैंड ठंडे बस्ते में चला गया था. कॉल सागर का स्मार्ट सिटी में चयन होने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए मिनी बस स्टैंड के कांसेप्ट को लेकर बजट भी आवंटित हुआ. करीब 12 साल से लंबित खुरई बीना बस स्टैंड का काम भी आखिरकार पूरा हुआ.

  • मॉडल टाउन बनाने की योजना

इस मौके पर नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया है कि शहर में ट्रैफिक सहित अन्य अव्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किया जाएगा. जिसके लिए अब बजट की कोई कमी नहीं होगी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह शहर को अब एक मॉडल टाउन के रूप में विकसित करने की कार्य योजना पर काम कर रहे है. जिसके लिए स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम में तेजी से काम होंगे और सागर जल्द ही एक स्मार्ट शहर और एक मॉडल टाउन के तौर पर विकसित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details