मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उच्च श्रेणी स्टेशन पर सामान्य व्यवस्था भी नहीं, चार महीने से खराब पड़ीं वाटर वेंडिंग मशीनें

बीना रेलवे स्टेशन पर लगी आठ वॉटर वेंडिंग मशीनों में से तीन खराब पड़ी हैं. जिसके चलते प्लेटफार्म संख्या तीन, चार और पांच पर आने वाली ट्रेनों के यात्रियों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है.

By

Published : Nov 11, 2019, 12:44 PM IST

रेलवे स्टेशन की वाटर वेंडिंग मशीन खराब

सागर।बीना रेलवे स्टेशन पश्चिम मध्य रेलवे जोन का उच्च श्रेणी का स्टेशन है, लेकिन यहां सामान्य स्टेशनों जैसी व्यवस्थाएं भी उपलब्ध नहीं हैं. बीना रेलवे स्टेशन पर कुल छह प्लेटफार्म हैं. जहां आठ वॉटर वेंडिंग मशीनें लगी हुई हैं. जिनमें से तीन वॉटर वेंडिंग मशीनें खराब पड़ी हैं. इसको लेकर कई बार शिकायत की गई. बादजूद इसके वॉटर वेंडिंग मशीन के ठेकेदार इससे पीछा छुड़ा रहे हैं.

बीना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन, चार और पांच एक साथ जुड़े हुए हैं और इस प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा ट्रेनें आकर रुकती हैं, इसके बावजूद प्लेटफार्म की दो वॉटर वेंडिंग मशीन और प्लेटफार्म संख्या एक की एक वॉटर वेंडिंग मशीन लगभग चार महीने से खराब पड़ी है. जिसके चलते यात्रियों को सिक्के डालने के बावजूद पीने का पानी नहीं मिल रहा है.

रेलवे स्टेशन के अधिकारी डीसीआई सुशील पांडे का कहना है कि रेल मंडल से भी शिकायतों के आधार पर दो-तीन बार पत्र आ चुके हैं, लेकिन संबंधित ठेकेदार मशीनों को ठीक कराने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details