मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वन चौकी पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 10, 2020, 3:51 PM IST

सागर जिले में बीते दिनों वन विभाग की चौकी पर हुई लूट के मामले से पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से लूट का माल भी बरामद कर लिया है.

Police arrested seven accused for committing robbery at forest post in sagar
सात आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सागर। जिले के रहली थाना क्षेत्र में नौरादेही अभ्यारण के घने जंगलों में बनी वन चौकी पर 30 जून को हुई लूट के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से वन चौकी से लूटी हुई बंदूक सहित कारतूस, वायरलेस सेट और नगदी भी बरामद कर ली है. यह सभी आरोपी दमोह जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

दरअसल बीते 30 जून को देर रात अचानक कुछ बदमाशों ने घने जंगलों में बनी फॉरेस्ट विभाग की चौकी पर हमला कर दिया था. यह आरोपी ओमनी वैन में सवार होकर आए थे. आरोपियों ने वन चौकी पर धावा बोलते हुए वहा लूट की नीयत से वन चौकी में रखी बंदूक सहित कारतूस और वायरलेस सेट भी उठा लिया था. साथ ही कुछ नगदी भी लूट ली. इस दौरान वन चौकी स्थित सोलर लाइट सहित अन्य सामान को लुटेरों ने तोड़ दिया.

चौकी में लूट की वारदात को अंजाम देने आए इस सभी आरोपियों ने पहले चौकी का घेराव किया और चौकी पर पत्थरबाजी करते हुए चार से पांच राउंड फायर किया. इसके बाद उन्होंने चौकी के दरवाजे और दीवार को भी तोड़ दिए जिससे घबराए चौकीदार और फॉरेस्ट गार्ड अपनी जान बचाकर वहां से किसी तरह निकल आए और पुलिस को मामले की सूचना दी.

फॉरेस्ट गार्ड ने बताया कि जाते-जाते एक आरोपी ने फॉरेस्ट गार्ड को धमकी देते हुए कहा था कि 'और करो हमारी गाड़ियों पर कार्रवाई'. इसी बात को सुराग मानते हुए पुलिस ने करीब 1 से डेढ़ साल के बीच हुई क्षेत्र की कार्रवाई को नोटिस किया. जिसमें पुलिस ने एक दमोह की कार्रवाई को चिन्हित किया गया और इसी सुराग के जरिए पुलिस ने उक्त कार्रवाई में जो आरोपी था उससे पूछताछ की. सख्ती से पूछताछ में उसने इस लूट की वारदात का गुनाह कबूल लिया, जिसके बाद मामले से जुड़े सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details