मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BMC में 10 मई से शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट, मंत्री राजपूत ने किया दौरा

By

Published : Apr 28, 2021, 3:08 PM IST

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

सागर। दमोह के उपचुनाव में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अब सागर में कोरोना पर नियंत्रण की कमान संभाली है. ऐसे में आज मंत्री ने जिले के सभी अधिकारियों सहित जिला चिकित्सालय और बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का दौरा किया. साथ ही कोविड-19 मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. यहां उन्होंने कोरोना मरीजों के परिजनों से भी बातचीत की. मंत्री ने बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बन रहा ऑक्सीजन प्लांट 10 मई से शुरू हो जाएगा. इसके अलावा अब संक्रमित मरीज के परिजन इंटरकॉम के जरिए अपने मरीज का हाल जान सकेंगे.


बीएमसी में 10 मई को शुरू हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि कोरोना के कारण बहुत सारी समस्याएं सामने आई थीं. जिनमें से अधिकतर को हमारे जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने मिलकर निपटाया है. मंत्री ने कहा आज यहां आने का उद्देश्य था कि जो ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है, वह समय से चालू हो जाए, उसमें किसी तरह की देरी ना हो, यह बहुत जरूरी है. मुख्यमंत्री के निर्देश थे कि स्वयं मंत्री चेक करें. मुझे संतुष्टि है कि प्लांट बनकर तैयार हो गया है. मशीनरी आने के बाद 10 मई तक चालू हो जाएगा.


मालनपुर प्लांट चालू करने का CM ने दिया भरोसा, ETV Bharat ने उठाया था मुद्दा

इंटरकॉम के जरिए परिजनों को मिल सकेगी मरीज की जानकारी

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कई तरह की छोटी-छोटी समस्याएं हैं. अक्सर यहां मरीज की स्थिति के बारे में उनके परिजनों को खबर नहीं मिल पा रही है. हम लोग अंदर एक इंटरकॉम लगा रहे हैं. कमिश्नर स्वयं उस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. अंदर मरीज की क्या स्थिति है, क्या परिस्थितियां हैं? उसको भोजन समय पर मिल रहा है कि नहीं मिल रहा है? मरीज इस संबंध में परिजनों को बता पाएगा. यह सब जानकारी इंटरकॉम के जरिए मिलेगी. हम सब लोग इन व्यवस्थाओं को बनाने में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details