मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Sagar हत्या के आरोप में फरार BJP नेता को पकड़ने पुलिस ने लगाए पोस्टर, इनाम भी घोषित

By

Published : Dec 29, 2022, 7:30 AM IST

सागर जिले में नगरीय निकाय चुनाव की रंजिश को लेकर एक युवक को बीच चौराहे जीप से कुचलने के मामले में फरार आरोपी बीजेपी नेता मिश्री चंद गुप्ता की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं. पुलिस ने बुधवार को आरोपी के घर के आसपास फरार तीन आरोपियों के पोस्टर (Police put up posters BJP leader) लगाए हैं और एक-एक हजार रुपए की इनाम की घोषणा का ऐलान भी किया है.

Police put up posters to nab absconding BJP leader in murder
हत्या के आरोप में फरार BJP नेता को पकड़ने पुलिस ने लगाए पोस्टर

सागर। 22 नवंबर को सागर के सबसे व्यस्ततम चौराहे मकरोनिया चौराहे पर मिश्रीचंद्र गुप्ता और उसके परिजनों ने मिलकर एक युवक को जीप से कुचलकर मार दिया था. मामले में भाजपा नेता मिश्री चंद सहित 8 लोगों को आरोपी बनाया गया था. जिसमें से 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और मिश्री चंद सहित तीन आरोपी अभी भी फरार हैं. इन तीनों को पकड़ने के लिए पुलिस एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. बुधवार को आरोपी के पोस्टर जगह-जगह चिपकाए गए.

क्या है मामला :नगरीय निकाय चुनाव में मकरोनिया नगर पालिका परिषद के चुनाव की रंजिश को लेकर भाजपा नेता मिश्री चंद गुप्ता और उसके परिजनों सहित आठ लोगों ने मकरोनिया चौराहे पर स्थित प्रकाश डेरी पर हमला बोल दिया था. सूचना मिलने पर जगदीश यादव नाम का युवक घटनास्थल पर पहुंचा था और वहां उसका आरोपियों से विवाद हो गया. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि मिश्री चंद्रगप्ता के भतीजे लवी गुप्ता ने जगदीश यादव नाम के युवक को बीच चौराहे पर थार जीप से कुचल दिया था.

हत्या के आरोप में फरार BJP नेता को पकड़ने पुलिस ने लगाए पोस्टर

गुस्साए लोगों ने किया था चक्काजाम :इस घटना के बाद मृतक के परिजन और यादव समाज के लोग सड़कों पर उतर आए थे और मकरोनिया चौराहे पर चक्का जाम कर दिया था. पुलिस द्वारा आरोपी की अवैध होटल पर बुलडोजर चलाया गया. तब जाकर मृतक के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार किया. इन 8 आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस पर भारी दबाव था. धीरे-धीरे करके पांच आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं, लेकिन भाजपा नेता मिश्री चंद गुप्ता अपने 2 भाइयों सहित अब भी फरार है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई जगह टीमें भेजी हैं. आरोपियों के पोस्टर जारी कर एक-एक हजार का इनाम घोषित किया है. पुलिस ने सबसे पहले आरोपियों के घर के आस-पास पोस्टर चस्पा किए हैं. पोस्टर में भाजपा नेता मिश्री चंद गुप्ता के साथ फरार दोनों भाई धर्मेंद्र और जितेंद्र की फ़ोटो भी है.

चुनावी रंजिश में बीजेपी नेता ने युवक को कार से कुचला, हुई कार्रवाई, घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

क्या कहना है थाना प्रभारी का :मकरोनिया थाना प्रभारी एमके जगेत का कहना है कि हत्या की वारदात के मामले में मिश्री चंद्र गुप्ता धर्मेंद्र गुप्ता और जितेंद्र गुप्ता अभी भी फरार चल रहे हैं. इनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अधीक्षक सागर द्वारा एक-एक हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है, जो भी व्यक्ति इन आरोपियों का सुराग देगा, उसके लिए नगद 1000 रुपए का इनाम दिया जाएगा. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आरोपियों की संपत्ति और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा किए गए हैं. इस मामले के 8 आरोपियों में से पांच आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं. तीन आरोपी अब भी फरार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details