मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Couple got married: तीन साल अफेयर के बाद शादी से मुकरा प्रेमी, सबक सिखाने के लिए प्रेमिका पहुंची थाने, फिर क्या हुआ...पढ़िए

मध्यप्रदेश के दमोह से एक रोचक मामला सामने आया है. एक युवती महिला थाने पहुंची और आरोप लगाया कि प्रेमी कहीं और शादी कर रहा है. जिसके बाद पुलिस ने युवक और उसके परिजनों को बुलाया. पुलिस ने न सिर्फ शादी के लिए युवक और परिजनों को राजी किया, बल्कि मंदिर में शादी भी करा दी. (Interesting marriage case in damoh) (Couple marriage after police persuasion)

By

Published : Jun 6, 2022, 10:27 AM IST

Couple marriage after police persuasion
मंदिर में एक दूसरे के हुए लवली और आकाश

सागर।अक्सर देखा जाता है कि प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से दूर होने के बाद अपने कदम पीछे खींच लेते हैं. इस बात को स्वीकार कर लेते हैं कि दोनों का मिलना नसीब में नहीं था. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने सच्चे प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. कुछ ऐसा ही किया है दमोह की रहने वाली युवती ने. वह अपने प्रेमी से शादी करने के लिए जिद पर अड़ गई और जा पहुंची थाने. तीन साल तक अफेयर रखने के बाद प्रेमी शादी से मुकर गया. उस बेवफा को सबक सिखाने के लिए प्रेमिका महिला थाने लेकर आई. थाना प्रभारी ने युवती की शिकायत पर प्रेमी और उसके परिजनों को थाने बुलाकर समझाइश दी. जिसके बाद प्रेमी के परिजन शादी के लिए तैयार हो गए और मंदिर में दोनों की शादी कराई गई.

मंदिर में एक दूसरे के हुए लवली और आकाश

क्या है मामला ? :प्रेम-प्रसंग की शुरूआत करीब तीन साल पहले हुई. दमोह निवासी युवती लवली सेन की मुलाकात पथरिया निवासी आकाश राठौर से मेलबारा गांव में आयोजित मेले में हुई थी. धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों का प्यार परवान चढ़ता गया. लेकिन जब शादी की बात आई तो प्रेमी आकाश के परिजन तैयार नहीं हुए. परिजन की मनाही के बाद प्रेमी ने भी प्रेमिका से शादी करने के लिए मना कर दिया. लेकिन प्रेम की दीवानी लवली ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया और महिला थाने में शिकायत दर्ज करा दी.

पुलिस की समझाइश के बाद मंदिर हुई प्रेमी जोड़े की शादी

पुलिस ने समझाया और करा दी शादी: युवती की शिकायत पर पुलिस ने युवक और उसके परिजनों को थाने बुलाया. युवक ने बताया कि घरवालों की असहमति के कारण वह शादी के लिए मना कर रहा है. जिसके बाद पुलिस ने युवक और उसके परिजनों को समझाया और शादी करने के लिए राजी किया. पुलिस की समझाइश पर परिवार के लोग मान गए और स्थानीय जटाशंकर धाम में पहुंचकर युवक-युवती की शादी करा दी गई. इस विवाह से युवक और युवती दोनों काफी खुश हैं.

Cheating With Girl : शादी के नाम पर युवती को फंसाया, एक साल तक संबंध बनाए, आरोपी गिरफ्तार

युवक का दूसरी जगह रिश्ता हुआ था तय: दमोह महिला थाना प्रभारी सुषमा श्रीवास्तव ने बताया कि युवक आकाश राठौर के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और तय (boyfriend marrying another girl) कर दी थी. 9 जून को उसकी सगाई होने वाली थी. यह बात युवती लवली को पता चली तो वह गुस्से से भर गई. जिसके बाद उसने पुलिस की मदद ली. प्रेमिका ने सोचा ही नहीं था कि थाने पर शिकायत लेकर जाने से उसकी शादी उसी के प्रेमी से करा दी जाएगी.

(Interesting marriage case in damoh) (Lover refused to marry in damoh) (Couple marriage after police persuasion)

ABOUT THE AUTHOR

...view details