मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Gaurav Divas के रूप में 26 नवंबर को मनाई जायेगी डॉ. हरीसिंह गौर की जयंती

By

Published : Oct 27, 2022, 9:36 PM IST

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने सागर में 26 नवंबर को डॉ. हरीसिंह गौर की जयंती पर सागर के गौरव दिवस के रूप में मनाए जाने की बात कही है. भूपेंद्र सिंह ने इस आयोजन में शहर अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने की बात कही. साथ ही इसके लिए आयोजन के लिए आयोजन समिति का गठन कर रूपरेखा तैयार करने की बात कही. आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे. जिसमें स्मार्ट सिटी परियोजना, नगरनिगम एवं अन्य विभागों के लगभग 200 करोड़ राशि के परियोजना कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी किया जायेगा. (sagar gaurav divas) (dr. harisingh gaur jayanti) (sagar university founder) (minister bhupendra singh)

sagar gaurav divas
26 नवंबर को मनाया जाएगा सागर गौरव दिवस

सागर। एमपी के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में डॉ. हरीसिंह गौर की जयंती पर 26 नवंबर को सागर के गौरव दिवस के रूप में मनाए जाने की बात कही है. भूपेंद्र सिंह ने गौरव दिवस में शहर के प्रत्येक व्यक्ति से बढ़चढ़ कर शामिल होने की अपील की है. साथ ही इसके लिए आयोजन समिति का गठन कर रूपरेखा तैयार करने की बात कही. आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे, जिसमें स्मार्ट सिटी परियोजना, नगरनिगम एवं अन्य विभागों के लगभग 200 करोड़ राशि के परियोजना कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी किया जायेगा. (sagar gaurav divas)

26 नवंबर को मनाया जाएगा सागर गौरव दिवस

गौरव दिवस का होगा भव्य आयोजन: नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि "गौरव दिवस को भव्य बनाना हमारी प्राथमिकता है. इसके लिए सभी तैयारियां जोर-शोर से करें. मैं और सभी जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को गौरव दिवस में शामिल होने हेतु आग्रह करेंगे". भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि " डॉ. गौर सागर का गौरव हैं गौर साहब से सागर के प्रत्येक नागरिक का एक विशेष जुड़ाव हैं. हम सब उनकी आगामी जयंती को सागर दिवस के रूप में मना कर यादगार बनाएंगे. इसके लिए उन्होंने जागरूकता रैली, सजावट, रंगोली, दीपमाला अन्य उत्सव स्वरूप तैयारियों हेतु सभी विभाग को निर्देश दिया". (Dr. Harisingh Gaur Jayanti)

फिर उठी डॉ. हरी सिंह गौर को भारत रत्न देने की मांग, विश्वविद्यालय प्रशासन करेगा पहल

मंत्री ने कहा कि गौरव दिवस में सागर का हर व्यक्ति शामिल हो, इसके लिए हम वार्ड स्तर पर वार्ड समितियों के माध्यम से घर-घर पीले चावल देकर आमंत्रित करेंगे. उन्होंने कहा कि इसी प्रकार स्कूल कालेज के विद्यार्थियों शिक्षकों को भी आमंत्रित करेंगे. उन्होंने कहा कि गौरव दिवस पर समस्त व्यक्तियों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आज से ही प्रयास प्रारंभ किए जाएं और शहर के गणमान्य बुद्धिजीवी सहित समस्त वर्गों के व्यक्तियों की बैठक आयोजित कर उनसे सुझाव लिए जांए. (sagar university founder) (minister bhupendra singh)

ABOUT THE AUTHOR

...view details