मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 6, 2019, 1:06 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 1:44 PM IST

ETV Bharat / state

स्वच्छता का संदेश दे रही माता की झांकी, प्रसाद के साथ बांटे जा रहे कपड़े के थैले

सागर के तीन बत्ती में माता रानी के पंडाल में श्रद्धालुओं को स्वच्छता और पॉलीथिन मुक्त सागर के संदेश के साथ कपड़े के थैले भी बांटे जा रहे हैं.

स्वच्छता का संदेश दे रही माता की झांकी

सागर। एक ओर जहां भक्ति में लीन भक्तगण नवरात्रि में मातारानी का आशीर्वाद ले रहे हैं. वहीं उस समय भी कुछ लोग जनता को जागरूक करने के तरीके खोज रहे हैं. कुछ ऐसा ही हो रहा है शहर के तीन बत्ती क्षेत्र में जहां श्रद्धालुओं को स्वच्छता और पॉलीथिन मुक्त सागर का संदेश भी दिया जा रहा है. साथ ही प्रसाद के साथ कपड़े के थैले भी बांटे जा रहे हैं.

स्वच्छता का संदेश दे रही माता की झांकी

शहर के तीन बत्ती में 55 साल से विराज रहीं मां दुर्गा इस बार भक्तों को आशीर्वाद के साथ स्वच्छता और पॉलीथीन मुक्त सागर का संदेश भी दे रही हैं. दरअसल, एकता काली कमेटी ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर स्वच्छ्ता का संदेश देने और पॉलीथिन से मुक्ति का संकल्प देने की पहल की है. जिसके चलते सजावट में चारों तरफ इसी उद्देश्य को लेकर होर्डिंग लगाए गए हैं. वहीं भक्तों को कपड़े के थैले भी बांटे जा रहे हैं.

संयोजक राजू भाई गर्ग ने बताया कि गांधी जी कि 150वीं जयंती पर स्वच्छता के सन्देश के साथ ही पॉलथिन से मुक्ति का संकल्प भी दिया जा रहा है. शहर में इसके होर्डिंग लगाए हैं. वहीं दुर्गा मां के पंडाल से लोगों को निशुल्क कपड़े के थैले वितरित किये जा रहे है. काली कमेटी के पंडाल के चारों तरफ बिजली की सजावट के बीच लगे होर्डिंग आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. यही नहीं गांधी जयंती पर पंडाल की सफाई में जुटी बाल्मीकि समाज के लोगों का प्रतीकात्मक सम्मान भी किया गया है.

Last Updated : Oct 6, 2019, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details