मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी में जल्द शामिल होंगे बंडा विधायक तरवर सिंह: लोधी समाज के अध्यक्ष का दावा

By

Published : Oct 27, 2020, 4:06 PM IST

Updated : Oct 27, 2020, 5:19 PM IST

लोधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल सिंह लोधी ने यह दावा किया है कि बहुत जल्द ही सागर के बंडा विधायक तरवर सिंह लोधी भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाले हैं.

Lodhi Samaj national president Ram Gopal Lodhi
लोधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल लोधी

सागर। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तारीख नजदीक आ चुकी है और जल्द ही मतदाता सभी 28 सीटों पर उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे और यह उम्मीदवार ही प्रदेश की राजनीति और सत्ता का भविष्य भी तय करेंगे. लेकिन 28 सीटों पर हो रहे चुनाव के बाद अचानक दमोह सीट पर वर्तमान विधायक राहुल लोधी का अचानक पद से इस्तीफा और कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होना सभी को चौंका देने वाला था. राहुल कुछ दिनों पहले तक कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार कर रहे थे और अचानक ही दल बदलकर वह कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए. इससे पहले उनके भाई बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न लोधी ने भी कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का कमल थाम लिया था. वहीं अब लोधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल सिंह लोधी ने यह दावा किया है कि बहुत जल्द ही सागर के बंडा विधायक तरवर सिंह लोधी भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाले हैं.

रामगोपाल लोधी का दावा

राष्ट्रीय अध्यक्ष के दावे ने राजनीतिक सरगर्मियां और बढ़ा दी हैं क्योंकि, जहां एक और तरवर सिंह लोधी अब तक कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू के प्रचार में जुटे हैं और खुद उन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने की बात को खारिज किया है, उल्टा उन्होंने राहुल लोधी के विषय में नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी समाज और क्षेत्र की जनता कभी माफ नहीं करेगी ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पहले भरे मंच से और फिर मीडिया में भी तरवर सिंह लोधी का नाम लेना कई सवाल खड़े कर रहा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई राष्ट्रीय अध्यक्ष के दावे में कोई हकीकत है या केवल राजनीतिक दांव.

कैलाश विजयवर्गीय के संपर्क में 4 कांग्रेस विधायक

प्रदेश में होने वाले 28 विधानसभा चुनावों को लेकर सियासत का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. मतदान से पहले कांग्रेस विधायक राहुल लोधी अचानक कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. लिहाजा उपचुनाव में कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने द्वारा लगाए खरीद-फरोख्त के आरोपों पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पलटवार किया है. कैलाश विजयवर्गीय कांग्रेस के चार और विधायक के संपर्क में होने का दावा कर चुके हैं, ऐसे रामगोपाल का दावे को दमदार माना जा रहा है, जिसकी तस्वीर इस्तीफे के बाद ही साफी होगी.

पढ़ेंः कांग्रेस के चार विधायक अभी भी संपर्क में- कैलाश विजयवर्गीय

कमलनाथ लगा रहे खरीद फरोख्त का आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व विधायक राहुल लोधी को लेकर बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है. कमलनाथ ने कहा कि भाजपा को स्पष्ट लग रहा है कि इस चुनाव के क्या परिणाम आने वाले हैं. 10 नवंबर का इतना डर लग रहा है कि वे फिर से बाजार में चल पड़े हैं कि जो मिल जाए उसे खरीद लो. मुझे कई विधायकों के फोन आए हैं कि भाजपा उनको फोन कर रही है और ऑफर दे रही है. उन्होंने कहा कि मार्च महीने में मैंने सौदेबाजी की राजनीति से इनकार कर दिया था. सौदेबाजी की राजनीति मैं भी कर सकता था. मैंने चुनाव आयोग को आज पत्र लिखा है कि ये चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए.

आलाकमान के बयान कांग्रेसियों को नहीं आ रहे रास

विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के आलाकमान कह रहे हैं, चीन की सेना भारत में 12 हजार किलोमीटर अंदर घुस चुकी है. इस तरह की बातें करके वे कहीं न कहीं भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं. लिहाजा इस तरह की बयानबाजी उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं आ रही है, इसलिए वे पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ रहे हैं.

Last Updated : Oct 27, 2020, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details