मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 6, 2021, 7:29 AM IST

ETV Bharat / state

पुलिस-ससुरालियों से परेशान दंपति ने दी जान, लगाए गंभीर आरोप

सागर में एक पति पत्नी के आत्महत्या करने के बाद सनसनी फैल गई है. पति ने मरने से पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया. जिसमें उसने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्मघाती कदम उठाने की बात की है.

File photo
फाइल फोटो

सागर। जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक दंपति ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या करने से पहले नीलेश अहिरवार ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया. जैसे की वीडियो लोगों तक पहुंच तो सब उसे बचाने के लिए उसके घर पहुंचे. लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी और नीलेश अपनी पत्नी के साथ फांसी के फंदे पर झूल चुका था.

आत्महत्या से पहले वीडियो किया था वायरल

मृतक नीलेश अहिरवार ने मरने से पहले एक वीडिया बनाया जिसमें उसमे आत्महत्या करने की वजह अपने ससुराल पक्ष के लोगों की प्रताड़ना को बताया. नीलेश का कहना था कि उसके ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ना दी जा रही थी. इसके खिलाफ उसने पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन और अन्य जगह पर कई शिकायतें की, लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है. वीडियो में नीलेश ने उसकी पत्नी रेवती के मौसा पर उसके साथ अनैतिक कृत्य करने का भी आरोप लगाया हैं. मृतक का कहना था कि वह आत्महत्या नहीं करना चाहता लेकिन उसकी पत्नी आत्महत्या कर रही है. इस लिये वह भी आत्महत्या कर रहा है. नीलेश ने सोशल मीडिया पर उसकी पत्नी का फांसी के फंदे पर झूलने का वीडियो भी बनाकर वायरल किया है. नीलेश के दो छोटे बच्चे भी हैं.

मृतक के परिजनों का आरोप

इस मामले में नीलेश के ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि वह दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित करता था. वहीं नीलेश के परिजनों का कहना है कि नीलेश के ससुराल पक्ष के लोगों की नजर उसकी जमीन पर थी. क्योकि नीलेश बीमार रहता था जिसके चलते उसके ससुराल पक्ष के लोग दबाव बना रहे थे कि नीलेश अपनी जमीन उनके नाम पर कर दे. मृतक के भाई का कहना है कि नीलेश के ससुराल वाले उसके खिलाफ झूठी शिकायतें भी करते थे. इसी सब प्रताड़ना से तंग आकर नीलेश ने पत्नी सहित आत्महत्या की है.

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर जांच की जा रही है. इसमें जो भी दोषी व्यक्ति होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details