मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 14, 2021, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

गरीबों की मदद करे सरकार, 5 महीने का राशन दे वरना चुप नहीं बैठेगी कांग्रेस : सुरेंद्र चौधरी

सीएम शिवराज ने गरीबों को 5 महीने का राशन देने के आदेश दिए हैं. लेकिन यह अभी शुरू नहीं किया गया, मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने सरकार से कहा है कि जल्द गरीबों को राशन बांटा जाए, नहीं कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी.

Give 5 months ration to poor, 'Congress will not sit silent': Surendra Chaudhary
गरीबों का 5 माह का राशन दो, 'चुप नहीं बैठेगी कांग्रेस' : सुरेंद्र चौधरी

सागर।कोरोना महामारी के कारण लगाए गए कोरोना कर्फ्यू में गरीब तबके के लिए रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इन हालातों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गरीब परिवारों के लिए 5 माह का मुफ्त राशन देने का ऐलान किया है लेकिन मुख्यमंत्री का यह ऐलान जमीनी स्तर पर सुस्त नजर आ रहा है सागर जिले में अभी तक 5 माह के निशुल्क राशन वितरण की कार्रवाई शुरू नहीं हुई, राशन की आस में गरीब परिवार दर-दर भटकने को मजबूर हैं मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने मांग की है कि निश्चित समय अवधि में राशन पर्ची और राशन का वितरण किया जाए नहीं तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी.

गरीबों का 5 माह का राशन दो, 'चुप नहीं बैठेगी कांग्रेस' : सुरेंद्र चौधरी

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के आदेश का नहीं हो रहा पालन

सागर जिले सहित प्रदेश के राशन कार्ड धारक / बिना राशन कार्ड या बिना राशन पर्ची धारक गरीब परिवारों को 5 माह का एकमुश्त मुफ्त राशन वितरण किए जाने के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 5 मई को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भले ही दिए हो, लेकिन इस आदेश की जमीनी सच्चाई कुछ और ही है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए आदेश के बाद खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई के आदेश क्रमांक 261/ PS FOOD / 2021- भोपाल - 08 मई 2021 के माध्यम से प्रदेश के सभी कलेक्टरों को खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 अंतर्गत विभिन्न 24 श्रेणियों की पात्रता रखने वाले राशन पर्ची विहीन / छूटे हुए गरीब परिवारों को खाद्यान्न वितरण अस्थाई राशन पर्ची जारी करने के निर्देश दिए है. और अस्थाई राशन पर्ची के आवेदनों का सत्यापन दो दिन में करने के निर्देश है.

जरूरतमंद लोगों को 3 महीने का मिलेगा निशुल्क राशन, शिविर में बनाई जा रही राशन पर्ची

सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि गरीब परिवारों को राशन पर्ची जारी या राशन वितरण करने के निर्देशों को सागर जिले सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में अमल में ही नहीं लाया जा रहा है. परिणाम स्वरूप प्रदेश के लाखों गरीब परिवार अस्थाई राशन पर्ची और राशन पाने के लिए कोरोना काल मे शासकीय कार्यालयों के साथ-साथ राशन दुकानों के चक्कर काटने को मजबूर है जिससे शिवराज सरकार असली चहरा उजागर हुआ हैं.

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

मप्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी ने मांग करते हुए कहा है कि प्रदेश के राशन कार्ड धारक या बिना राशन कार्ड या बिना राशन पर्ची धारक गरीब परिवारों को अस्थाई राशन पर्ची का वितरण मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार सरल और सुलभ तरीके से निश्चित समयावधि में कराया जाए, नहीं तो कांग्रेस पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details