मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खाद नहीं मिलने से टूट रहा सब्र का बांध, पुलिस थाने में किसानों को बांटी जा रही यूरिया

यूरिया खाद नहीं मिलने से किसान परेशान हो रहे हैं. घंटों कतार में खड़े होने के बाद भी किसानों को सिर्फ निराशा ही हाथ लगती है.

By

Published : Dec 4, 2019, 7:45 AM IST

Updated : Dec 4, 2019, 9:22 AM IST

farmers-are-upset-due-to-lack-of-urea-in-sagar
पुलिस थाने में किसानों को बांटी जा रही यूरियाथाने में किसानों को बाटी जा रही यूरिया

सागर। जिले के अन्य स्थानों की तरह रहली में भी यूरिया खाद की कमी के कारण किसान परेशान हैं. यूरिया नहीं मिलने से किसानों में धीरे-धीरे आक्रोश बढ़ता जा रहा है. मांग के अनुरूप पूर्ति में कमी के कारण यूरिया खाद की तलाश में लोग समितियों के साथ निजी खाद विक्रेताओं की दुकानों के चक्कर काट रहे हैं.

खाद नहीं मिलने से टूट रहा सब्र का बांध

खाद नहीं मिलने से किसानों का सब्र जवाब देने लगा है. किसानों में भारी आक्रोश है. हालत ये है कि मंगलवार को पुलिस के पहरे में थाना परिसर से यूरिया खाद का वितरण किया गया. रहली क्षेत्र के किसान कई दिनों से यूरिया खाद के लिए परेशान हैं. किसानों को जैसे ही रहली नगर में एक निजी विक्रेता के पास खाद आने की खबर मिली, वैसे ही दुकान के सामने किसानों का सैलाब उमड़ पड़ा. किसानों की भीड़ देख दुकानदार ने खाद का ट्रक पुलिस थाने पहुंचा दिया. जिसके बाद पुलिस एवं कृषि विभाग की देखरेख में यूरिया खाद का वितरण किया गया.

किसानों की संख्या अधिक होने के कारण दूरदराज के गांव से आए कई किसानों को दिनभर परेशान होने के बाद भी निराशा हाथ लगी. महज दो बोरी खाद पाने के लिए कई महिलाओं को भी घंटों मशक्कत करनी पड़ी. किसानों का कहना है कि इस समय फसलों को यूरिया खाद की बहुत जरूरत है, अगर समय पर यूरिया नहीं मिलेगी, तो फसल बर्बाद हो जाएगी.

Last Updated : Dec 4, 2019, 9:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details