मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 4, 2020, 3:31 PM IST

ETV Bharat / state

गढ़ाकोटा में फसल बीमा का सर्वे करने गई टीम के साथ अभद्रता, किसान के खिलाफ मामला दर्ज

सागर के गढ़ाकोटा में फसल बीमा का सर्वे करने गई टीम के साथ अभद्रता करते का मामला सामने आया है, यहां एक किसान ने सर्वे करने आई टीम को खेत से खदेड़ा दिया. जिसके बाद 18 पटवारियों सहित सर्वें टीम ने गढ़ाकोटा थाने में किसान के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

Farmer indecency with team for surveying crop insurance
फसल बीमा का सर्वे करने गई टीम के साथ अभद्रता

सागर।जिले की गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत सर्वे करने गई टीम से अभद्रता करने और गाली गलौच करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद घटना से नाराज पटवारी और टीम ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की है.

फसल बीमा का सर्वे करने गई टीम के साथ अभद्रता

गढ़ाकोटा के मड़िया ग्राम के खसरा नंबर 57 में फसल कटाई प्रयोग के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ तहसील चौरई की पटवारी आस्था राजपूत, कृषि विस्तार अधिकारी रमेश पटैरिया, बीमा कंपनी के प्रतिनिधि अनुराग नामदेव दल के साथ किसान सुल्तान सिंह लोधी के खेत में पहुंचे. सर्वे दल का आरोप है कि जैसे ही फसल प्रयोग करने पटवारी और अन्य लोग खेत में पहुंचे, तो किसान सुल्तान सिंह द्वारा महिला पटवारी सहित पूरे दल के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौच कर दल को खेत से खदेड़ दिया गया.

दल ने किसान से बात करने की बहुत कोशिश की, लेकिन किसान ने एक नहीं सुनी. घटना से आहत पटवारी एवं दल के अन्य सदस्यों के साथ करीब 18 पटवारी भी रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे. जहां सर्वे दल की शिकायत पर पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. हालांकि किसान ने सर्वे टीम के साथ ऐसा बर्ताव क्यों किया यह स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस अब मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details