मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिंदगी की जद्दोजहद में थम गई बुजुर्ग की सांसे, सड़क किनारे लकड़ी का सामान बेच रहे बुजुर्ग ने तोड़ा दम

By

Published : Nov 11, 2021, 12:36 PM IST

सागर के कटरा बाजार में सड़क किनारे लकड़ी का सामान बेच रहे 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. जिसने भी बुजुर्ग चंदन लाल राय की मौत देखी वह दंग रह गया. परिजन जब बुजुर्ग को सागर जिला अस्पताल लेकर गए तो वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि अतिक्रमण के कारण सागर नगर निगम दुकान नहीं लगने दे रहा था. सागर पुलिस न शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

old man died
बुजुर्ग ने तोड़ा दम

सागर। कभी-कभी गरीबी और मुफलिसी इंसान को जिंदगी भर जद्दोजहद में धकेल देती है. इंसान को पता ही नहीं चलता कि कब उसका जीवन समाप्त हो गया. ऐसा ही कुछ सागर के कटरा बाजार (Katra Bazar) इलाके में फुटपाथ पर सामान बेचने वाले एक 65 साल के बुजुर्ग के साथ हुआ. गरीबी और मुफलिसी में लकड़ी का सामान (Wooden Items) बेचकर अपने परिवार के भरण-पोषण में मदद करने वाले चंदन लाल राय की अचानक हालत बिगड़ गई. आसपास के दुकानदारों ने उनके घर पर सूचना दी. उनके परिजन उन्हें सागर जिला चिकित्सालय (Sagar District Hospital) ले गए, तो वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया.

65 साल की उम्र में भी बेच रहे थे सामान
सागर शहर के व्यस्ततम बाजार कटरा बाजार में जय स्तंभ के पास लकड़ी के सामान को जमीन पर रख कर बेचने वाले चंदन लाल राय की मौत जिसने देखी, उसका दिल दुख और गुबार से भर गया. उनकी दुकान के नजदीक नगर निगम मार्केट में व्यवसाय करने वाले भूरे खटीक ने बताया कि शहर के तुलसी नगर वार्ड के 65 साल के बुजुर्ग चंदन लाल राय गरीबी के चलते इस उम्र में भी लकड़ी का सामान फुटपाथ पर रख कर बेचते थे. बुधवार दोपहर करीब 3 बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वह बेचैनी के कारण फड़फड़ाने लगे.

दुकान पर बैठे-बैठे तोड़ दिया दम
आसपास के लोगों ने उनके परिजनों को सूचना दी, लेकिन तब तक चंदन लाल राय पीछे खड़ी बाइक से टिक गए और फिर दोबारा न उठे. उनके परिजन पहुंचे और उन्हें सागर जिला चिकित्सालय लेकर गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनके साथी दुकानदारों का कहना है कि पिछले कई दिनों से अतिक्रमण के कारण सागर नगर निगम (Sagar Municipal Corporation) दुकान नहीं लगाने दे रहा था. हाल ही में दीपावली के मौके पर दुकान लगाने का मौका मिला था. परेशान चंदन लाल राय ने कुछ दिन पहले ही दुकान लगाना शुरू की थी और आज उनकी इस तरह से मौत हो गई.

Kamla Nehru Children Hospital fire Incident: भोपाल में बच्चों की मौत के आंकड़े पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने

घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने मृतक चंदन लाल राय का पोस्टमार्टम कराया है. थाना प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि तुलसी नगर वार्ड के रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग चंदन राय के साथ हुई घटना की जानकारी उनके आसपास के दुकानदारों ने दी थी. सागर पुलिस (Sagar Police) को सूचना मिली थी तब तक उनके परिजनों को जिला चिकित्सालय लेकर चले गए. जब उनके परिजनों से संपर्क किया, तो उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details