मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Sagar के जंगलों में मिले गायों के कटे सिर, बोरे में भरा मांस और कुल्हाड़ी, हिंदूवादी संगठनों ने जताया विरोध

सागर जिला मुख्यालय से लगभग 55 किलोमीटर दूर बनहट के जंगल में कटी हुई गाय के सिर, बोरियों में मांस और कुल्हाड़ी मिलने से हड़कंप मच गया. जिसको लेकर बजरंग दल ने विरोध जताया है. मामले में अज्ञात आरोपियों कि खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के साथ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ पुलिस ने आरोपियों के जल्द पकड़ने की बात कही है.

By

Published : Dec 4, 2022, 10:47 PM IST

cows severed heads found in sagar forest
सागर के जंगलों में मिले गाय के कटे सिर

सागर।मध्यप्रदेश के सागर में गायों के कटे हुए सिर और बोरे में भरा हुआ मांस मिला है. मौके पर झाड़ियों में एक कुल्हाड़ी भी जब्त की गई है. जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों ने विरोध जताया है. पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि मांस के लिए गायों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की गई है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

कुल्हाड़ी से की गई गायों की हत्या: खुरई देहात पुलिस स्टेशन के निरीक्षक नितिन पाल ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 55 किलोमीटर दूर बनहट के जंगल में कुछ गायों के बंधे होने और दो मवेशियों के शव पड़े होने के बारे में वन विभाग ने हमें जानकारी दी थी. शनिवार को मौके पर पहुंचने पर गायों के कटे हुए सिर और बोरियों में उनका मांस और एक कुल्हाड़ी मिली. निरीक्षक ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि गायों को कुल्हाड़ी से मारा गया है. आसपास के क्षेत्र में वन विभाग के गश्ती दल की भनक लगने पर आरोपी भाग गए.

Rewa: नहीं थम रहा गोवंशों पर अत्याचार! फिर नहर में धकेले गए सैकड़ों गोवंश, अत्याचारियों पर कब होगी सख्त कार्रवाई

हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन: अधिकारी ने कहा कि मांस को दफना दिया गया है. अज्ञात आरोपियों कि खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के साथ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. निरीक्षक पाल ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस बीच खुरई तहसील के परसा चौराहे पर दिन में हिंदूवादी संगठनों ने धरना दिया. संगठन ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर एमसडीएम को ज्ञापन सौंपा. स्थानीय बजरंग दल गौ रक्षा प्रकोष्ठ के प्रमुख शुभमकांत तिवारी ने कहा कि पिछले एक साल से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन प्रशासन उदासीन है.

(PTI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details