मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सागर के जरुआखेड़ा में मिला कोरोना पॉजीटिव, पूरे गांव को किया गया क्वॉरेंटाइन

By

Published : May 12, 2020, 12:19 PM IST

सागर के जमुनिया धीरज गांव में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है. जहां पूरे गांव को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है, साथ ही 14 दिन तक विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए हैं.

corona-positive-found-in-jarukheda-of-sagar
सागर के जरुआखेड़ा में मिला कोरोना पॉजीटिव

सागर।सागर के जरुआखेड़ा कस्बे के पास जमुनिया धीरज गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जिसके बाद जिला कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर पूरे गांव को क्वॉरेंटाइन और 14 दिन तक विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए हैं. अभी तक सागर में मिले कोरोना मामले शहरी क्षेत्र से जुड़े थे. लेकिन अब हाल ही में दूसरे राज्य से लौटे व्यक्ति के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद संक्रमण ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंच गया है, जिससे जिले में खतरा और बढ़ गया है.

सागर के जरुआखेड़ा में मिला कोरोना पॉजीटिव

सिविल अस्पताल खुरई के डॉ नितेश दुबे ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के आदेश अनुसार पूरे गांव की स्क्रीनिंग की जा रही है. पॉजिटिव मरीज के दोस्त और परिजनों को सागर बीड़ी अस्पताल भेजा जाएगा. वहीं पड़ोस के कनेरा गौड और वसिया ग्रामों में स्कूल में रुके हुए लोगों की भी एहतियात के तौर पर जांच हो चुकी है, सभी स्वस्थ पाए गए हैं. इसके अलावा जरुवाखेड़ा में भी इंदौर और वृंदावन से आए हुए क्वॉरेंटाइन लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई.

गौरतलब है कि सागर में पहले 5 लोग कोरोना पॉजीटिव मिले थे, जो पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. लेकिन हाल ही में स्क्रीनिंग के दौरान बाहरी राज्यों से आए तीन लोग और सागर के निजी हॉस्पिटल में रेडियोलॉजिस्ट कोरोना संक्रमित पाए गए. इन चारों में एक मरीज जरुआखेड़ा के ग्रामीण क्षेत्र से हैं, जिससे अब संक्रमण के ग्रामीण इलाकों में पहुंचने का खतरा बढ़ गया है. जिससे प्रशासन भी इन क्षेत्रों में ज़्यादा एहतियात बरत रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details