मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 1:31 PM IST

ETV Bharat / state

राम के नाम पर वोट मांगने का मामला, कांग्रेस ने खटखटाया चुनाव आयोग दरवाजा

सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट पर भगवान राम के नाम पर वोट मांगने का मामला अब गर्माता जा रहा है. कांग्रेस ने इस मामले में निर्वाचन आयोग से कार्रवाई करने की अपील की है. वहीं इस मामले में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भगवान के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

Case of seeking votes in Ram name
राम के नाम पर वोट मांगने का मामला

सागर। भगवान राम के नाम पर वोट मांगने का मामला अब चुनाव आयोग तक पहुंच गया है. सुरखी से बीजेपी के संभावित प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में उनके कार्यकर्ता भगवान राम के नाम पर वोट मांगते नजर आए थे. जिसके बाद कांग्रेस ने मामले में निर्वाचन आयोग से कार्रवाई करने की अपील की है. वहीं बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हो चुकी सुरखी से पूर्व विधायक और कांग्रेस की संभावित प्रत्याशी पारुल साहू ने इसे धर्म से जुड़ा मामला बताया. उन्होंने कहा कि इंसान, इंसान को धोखा दे सकता है लेकिन भगवान को नहीं, भगवान सब देख रहे हैं, सुरखी में इस बात का फैसला अब जनता ही करेगी.

राम के नाम पर वोट मांगने का मामला

वहीं मामले में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने साफ कहा है कि भगवान राम बीजेपी पार्टी के लिए कोई राजनीति का केंद्र नहीं है. भगवान राम हो या कृष्ण वह आस्था का विषय है. इसलिए भगवान के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

दरअसल, सुरखी विधानसभा क्षेत्र से एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें में बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा एक बुजुर्ग महिला को भगवान का पोस्टर देते हुए गोविंद सिंह राजपूत के पक्ष में वोट देने की अपील की जा रही है. कार्यकर्ता कहते हुए नजर आ रहे थे कि उनके वोट देने से एक वोट पर राम मंदिर में एक ईंट लगेगी. जिससे उन्हें भी पुण्य मिलेगा. इससे पहले क्षेत्र में रामशिला पूजा पर भी कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी चुनाव में राम नाम का सहारा ले रही है. जिस पर बीजेपी ने इसे चुनाव नहीं आस्था का विषय बताया था. लेकिन एक बार फिर इस वायरल वीडियो ने कांग्रेस को बीजेपी पर निशाना साधने का मौका दे दिया है. हालांकि ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details