मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीना में कोरोना पीड़ित की मौत से हड़कंप, कलेक्टर ने दौरान कर लिया हालातों का जायजा

By

Published : May 9, 2020, 9:57 AM IST

Updated : May 9, 2020, 2:07 PM IST

बीना के कोरोना संक्रमित की भोपाल में मौत हो गई, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. कलेक्टर ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा करके हालातों का जायजा लिया, साथ ही मृतक के परिवार सहित सौ से ज्यादा परिवारों को क्वारंटाइन करने की तैयारी की जा रही है.

Collector priti methil nayak visited in Corona affected area
कोरोना प्रभावित क्षेत्र में कलेक्टर का दौरा

सागर। बीना में उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई, जब प्रशासन को कोरोना संक्रमित मरीज की राजधानी भोपाल मे मौत होने की सूचना मिली, कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कोरोना प्रभावित एरिया का दौरा किया, जहां उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीज सहित 100 से ज्यादा परिवारों को क्वारंटाइन करने को कहा.

दरअसल मृतक व्यक्ति गांधी वार्ड में किराये के मकान में रहता थे, जिसका भोपाल में ही प्रशासन की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करा दिया गया. मृतक के इलाज के लिये साथ में गया एक और साथी को राम नगर में एंबुलेंस में पूछताछ के बाद सागर की कोरोना टीम ने बीएमसी क्वारंटाइन के लिए भेजा, जहां उसका सैंपल लिया जायेगा.

कोरोना प्रभावित क्षेत्र में कलेक्टर ने किया दौरा

मृतक को किया गया था भोपाल रेफर

मृतक के साथी ने बताया कि, वह मृतक के साथ विधायक महेश राय से मदद के लिये मिला था. उसके बाद मृतक को 28 अप्रैल को पेट दर्द हुआ, जिसे डॉ अंजन पंडित और डॉ डीसी जैन से इलाज कराया था. इसके बाद सिविल हॉस्पिटल में इलाज के बाद उन्हें भोपाल रेफर कर दिया गया.

मौत की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम, एसडीओपी और स्वास्थ विभाग के अमले ने गांधी वार्ड की तीन नंबर गली को पूरी तरह से सील कर दिया. आसपास के 12 से ज्यादा घरों को सेनेटाइज किया गया. साथ ही मृतक के परिवार सहित वार्ड के सौ परिवारों क्वारंटाइन किया गया. मृतक पेशे से झाड़ू बेचने का कार्य करता था.

Last Updated : May 9, 2020, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details