मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वैक्सीनेशन के लिए लोगों को धमकाते दिखे CMO, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग, बताया महिलाओं का अपमान

By

Published : Jun 23, 2021, 3:24 AM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कहा है कि 21 जून को नगर पालिका मकरोनिया के सीएमओ ने संत रविदास वार्ड में महिलाओं को सार्वजनिक रूप से बिजली-पानी कनेक्शन काटने की धमकी दी है. उनका यह कृत्य महिलाओं को अपमानित करने के साथ-साथ मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण संहिता के नियमों के विरुद्ध है.

surendra chaudhary
सुरेंद्र चौधरी

सागर।कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Registration) नहीं लगाने पर बिजली-पानी काटने की धमकी देने वाला मकरोनिया नगर पालिका (Nagar Palika Parishad Makroniya) के CMO इशांक धाकड़ का वीडियो सामने आने का बाद कांग्रेस (MP Congress) ने इस पर कार्रवाई की मांग की है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसे महिलाओं का अपमान बताया है. उन्होंने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह (Minister Bhupendra Singh) को पत्र लिखकर सीएमओ पर कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस के सुरेंद्र चौधरी

वैक्सीन लगवाओ, नहीं तो काट देंगे बिजली-पानी, लोगों को धमकाते हुए CMO का वीडियो आया सामने

  • कांग्रेस का पत्र, कार्रवाई की मांग

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को पत्र लिखकर कहा कि यह महिलाओं का अपमान है और सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. सुरेंद्र चौधरी ने आगे लिखा है, 21 जून को नगर पालिका मकरोनिया के सीएमओ ने संत रविदास वार्ड में महिलाओं को सार्वजनिक रूप से बिजली-पानी कनेक्शन काटने की धमकी दी है. उनका यह कृत्य महिलाओं को अपमानित करने के साथ-साथ मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण संहिता के नियमों के विरुद्ध है. मकरोनिया नगर पालिका प्रशासन की जन विरोधी कार्यप्रणाली खाद्य राशन पर्ची और अन्य हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ आमजनों को दिलाने में विफल रही है. 21 जून को महावैक्सीनेशन अभियान (Mega Vaccination Campaign) के दौरान नगर पालिका क्षेत्र की जनता में उत्साह नहीं दिखा. जिसका मुख्य कारण आपदा प्रबंधन समिति में निष्पक्ष सदस्यों का न होना और वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination centre) का काफी दूर होना है.

कांग्रेस का पत्र
  • खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे: congress

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि इस घटना से साफ है कि खिसियानी बिल्ली खंबा नोच रही है. वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता के प्रयासों और आधी अधूरी व्यवस्थाओं के कारण यह स्थिति बनी है. उन्होंने कहा है कि जहां तक मकरोनिया नगर पालिका सीएमओ द्वारा लोगों को धमकाने का मामला है तो उन्हें पहले अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाना चाहिए और समुचित व्यवस्थाएं करनी चाहिए. इस तरह से धमकाना उचित नहीं हैं.

धमकाते दिखे CMO
  • यह है मामला

सागर शहर के उपनगर मकरोनिया नगर पालिका क्षेत्र में एक दिन में 1500 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था. पहले ही दिन इस लक्ष्य को पूरा करने में प्रशासन को पसीना आ गया. शाम करीब 5 बजे तक जब लक्ष्य पूरा नहीं हुआ, तो नगरपालिका के सीएमओ इशांक धाकड़ वार्ड की गलियों में पहुंचकर लोगों को धमकाते हुए नजर आए कि अगर वैक्सीन नहीं लगवाई, तो उनका पानी और बिजली काट दिया जाएगा और वैक्सीन लगवाने पर ही पानी और बिजली शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details