मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हनुमान चालीसा का पाठ कर अरुण यादव बोले- कर्नाटक की तरह एमपी में कमाल दिखाएगी बजरंगबली की गदा

By

Published : Jun 3, 2023, 5:25 PM IST

बुंदेलखंड प्रभारी बनने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव 3 दिन के सागर दौरे पर हैं. शनिवार को उन्होंने शहर में कांग्रेस की ओर से आयोजित हनुमान चालीसा के पाठ में भाग लिया.

sagar news
हनुमान चालीसा का पाठ में शामिल हुए अरुण यादव

हनुमान चालीसा का पाठ में शामिल हुए अरुण यादव

सागर। बुंदेलखंड प्रभारी बनने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव 3 दिन के सागर दौरे पर हैं. शनिवार को उन्होंने सागर जिला कांग्रेस द्वारा कर्नाटक जीत पर आयोजित हनुमान चालीसा के पाठ में हिस्सा लेते हुए कहा कि "ये शास्त्रों में लिखा है, मैं नहीं कह रहा हूं और इतिहास भी गवाह है कि जिन शासकों ने जनता के साथ ज्यादती की है, उन शासकों का क्या हाल हुआ है, ये पूरा विश्व जानता है."

बजरंगबली ने किया कर्नाटक में भ्रष्टाचारियों का इलाजःअरुण यादव ने कहा कि "जिस तरह कर्नाटक में भ्रष्टाचारियों का इलाज बजरंगबली ने किया है और आपने देखा कि 40 प्रतिशत कमीशन वालों की कर्नाटक में क्या स्थिति बनी है. यही हाल अब मध्यप्रदेश में होने वाला है. कर्नाटक में 40 फीसदी कमीशन की सरकार थी, यहां पर 50 प्रतिशत कमीशन की सरकार है. यहां मध्यप्रदेश में पिछले 20 सालों से 50 फीसदी की सरकार है. मुझे पूरा भरोसा है कि महाबली भगवान बजरंग बली हम सबको न्याय दिलाएंगे और प्रदेश की जनता को न्याय दिलाएंगे. अब ऐसे भ्रष्टाचारी आ गये हैं जिन्होंने बाबा महाकाल को नहीं छोड़ा. ये पहली बार हमनें देखा कि ऐसे भ्रष्टाचारी देश में पैदा हो गए हैं, जो भगवान के नाम पर भ्रष्टाचार कर रहे हैं."

2016 में उज्जैन में हुआ था महाकुंभः यादव ने कहा कि "आपको याद हो कि 2016 में उज्जैन में महाकुंभ हुआ था, सरकार ने हजार करोड़ की योजना बनाई थी. उसमें भी 50 प्रतिशत से ज्यादा पैसा खा गए, जिस झाडू की कीमत 20 रुपये थी, उसकी कीमत 800 रुपये लगाई गई, जो मटका 100 रुपये में मिलता है, उसकी कीमत 800 रुपये लगाई गई. हमें पूर्ण विश्वास है कि ईश्वर हमारे साथ है, ईश्वर मध्यप्रदेश की जनता के साथ है और महाबली बजरंग बली का गदा जिस तरह कर्नाटक में चली, उसी तरह मध्यप्रदेश में भी चलेगी. हनुमान जी पवन पुत्र हैं, उन्होंने देखा कि भ्रष्टाचार काफी ज्यादा हो रहा है, तो ऐसी हवा और आंधी चली कि सारा भ्रष्टाचार उजागर हो गया है. भाजपा के धार्मिक एंजेडे की तरह कांग्रेस के धार्मिक एंजेडे को लेकर उन्होंने कहा कि क्या धर्म का ठेका उन्होंने ले लिया है."

ये भी पढ़ें...

3 दिनों में इन विधानसभा का करेंगे दौराःगौरतलब है कि अरुण यादव वैसे तो पिछले कई महीनों से बुंदेलखंड में काफी राजनीतिक सक्रियता बनाए हुए हैं, लेकिन पिछले महीने उन्हें बुंदेलखंड का प्रभारी बना दिया गया है. विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनने के बाद अरुण यादव पहली बार 3 दिवसीय दौरे पर सागर पहुंचे हैं. सागर में 3 दिनों में बीना, सागर, नरयावली और रहली विधानसभा का दौरा करेंगे. यहां पर वो मंडलम, सेक्टर और बूथ प्रभारी की तैयारियों का जायजा लेंगे और कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की भी बैठक करेंगे. शुक्रवार को उन्होंने बीना पहुंचकर परिवर्तन रैली में बाइक चलाकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा और दिन भर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया. शनिवार को अरुण यादव सागर और नरयावली विधानसभा की समीक्षा कर रहे हैं. वहीं रविवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र रहली में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details