मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 4, 2020, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी नेता की फिसली जुबान, कांग्रेस की जीत का कर दिया दावा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

उपचुनाव में प्रचार के दौरान सिंधिया के कांग्रेस को वोट देने की अपील के बाद अब सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी गोविंद सिंह कांग्रेस की जीत का दावा करते नजर आए.

Video of BJP candidate Govind Singh Rajput video viral claiming Congress victory
गोविंद सिंह राजपूत

सागर।तमाम विवादित बयान और फिसलती जुबान के बीच उपचुनाव के लिए वोटिंग संपन्न हो गई, भले ही वोटिंग का प्रतिशत गिर गया हो. लेकिन वोटिंग के बाद परिणाम का इंतजार कर रहे नेताओं की जुबान का फिसलना जारी है. खास तौर से कांग्रेस से बीजेपी में आए नेताओं में ये ज्यादा देखने को मिल रहा है. प्रचार के दौरान सिंधिया के कांग्रेस को वोट देने की अपील के बाद अब सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी गोविंद सिंह कांग्रेस की जीत का दावा करते नजर आए.

गोविंद सिंह राजपूत

समय रहते गोविंद सिंह ने जुबान पर पाया काबू

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया और उनके समर्थकों के जुबान फिसलने का सिलसिला लगातार जारी है कभी खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील कर देते हैं तो कभी उनके खासम खास कि जुबान फिसल जाती है. सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी गोविंद सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो वोटिंग के बाद आश्वस्त तो नजर आ लेकिन बीजेपी की जगह उन्होंने कांग्रेस की जीत का दावा कर दिया. हालांकि उनकी बात पूरी हो पाती, इससे पहले ही वो संभल गए और अपनी जुबान को काबू में लेकर फिर बीजेपी की जीत का दावा करने लगे.

मीडिया से कर रहे थे बात

वीडियों में गोविंद सिंह राजपूत मीडिया से बात कर रहे हैं, जिसमें वे- रिकॉर्ड तोड़ मतदान होने के बाद जीत का दावा कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड तोड़ मतदान का मतलब है कि जीत उनकी यानी कांग्रेस की होनी है. इतना कहते ही उन्होंने अपनी बात को संभाला और फिर कांग्रेस की जगह बीजेपी की जीत को सुनिश्चित बताया.

पहले भी गोविंद सिंह बोल चुके हैं बीजेपी के स्थान पर कांग्रेस

यह कोई पहला मौका नहीं है जब राजपूत की जुबान फिसली हो और उन्होंने बीजेपी के स्थान पर कांग्रेस का नाम लिया हो. इससे पहले भी कई बार वो बीजेपी के स्थान पर कांग्रेस कहते नजर आए हैं. दशकों तक कांग्रेस से राजनीति करने वाले नेता बीजेपी को शायद तन-मन से तो अपना चुके हों, लेकिन आदत और जुबान कई बार उनका साथ नहीं देती है.

बीजेपी को ही बता दिया था नकली राम का सहारा लेना वाला

15 सितंबर 2020 को गोविंद सिंह राजपूत की रामशिला पूजन यात्रा के समापन पर भी जुबान फिसल गई थी. उस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राम को लेकर अपनी ही पार्टी बीजेपी पर कटाक्ष कर दिया था. गोविंद सिंह राजपूत ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि "भाजपा को नकली राम, नकली भगवा का सहारा लेना पड़ रहा है पर जनता सब जानती है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details