मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'JNU और AMU के विवाद सुलझाने में निकल जाता है मानव संसाधन विभाग का समय'

देशभर के कुल 208 शिक्षाविदों और कुलपतियों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर विश्वविद्यालयों के बिगड़ते माहौल के लिए वामपंथी छात्र संगठनों को जिम्मेदार ठहराया है, जिनमे डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी सागर के कुलपति आरपी तिवारी भी शामिल हैं.

By

Published : Jan 13, 2020, 9:51 AM IST

Updated : Jan 13, 2020, 2:50 PM IST

Academics and Vice Chancellors have written a letter to PM Modi
कुलपति आर पी तिवारी

सागर। पीएम मोदी को पत्र लिखकरदेशभर के कुल 208 शिक्षाविदों और कुलपतियों ने वामपंथी छात्र संगठनों को विश्वविद्यालयों के बिगड़ते महौल के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जिनमे डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी सागर के कुलपति आरपी तिवारी का नाम भी शामिल हैं. कुलपति तिवारी का कहना है कि, जेएनयू और एएमयू जैसे दो- तीन विश्वविद्यालयों के विवाद सुलझाने में ही मानव संसाधन विभाग के अधिकारियों का पूरा वक्त निकल जाता है.

.

साथ ही उनका कहना है कि विश्वविद्यालय की घटनाओं ने चिंता बढ़ा दी है. इसीलिए सभी ने मिलकर पीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि, जिस तरह से विश्वविद्यालयों में देश विरोधी गतिविधियां संचालित हो रही हैं. इससे परिसर में अशांति का माहौल है.

कुलपति ने कहा कि जब भी हम लोग केन्द्रीय विश्वविद्यालय के प्रस्तावों पर चर्चा करने मानव संसाधन मंत्रालय जाते हैं, तो वहां अधिकारी ज्यादातर समय JNU, AMU इन्हीं दो- तीन विश्वविद्यालय की समस्याओं को सुलझाने में व्यस्त दिखते हैं. इस तरह समय ही नहीं मिल पाता. इन सभी परेशानियों के चलते ही हमने पत्र लिखा है.

Last Updated : Jan 13, 2020, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details