मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सगाई के बाद शादी से मुकरा युवक, मामला दर्ज

By

Published : Mar 8, 2021, 7:22 PM IST

सागर में पैसे नहीं देने पर युवक ने सगाई के बाद शादी तोड़ दी. पुलिस ने फरियाद की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ दहेज लेने का मामला दर्ज कर लिया है.

engagement in Sagar
गोपालगंज थाना

सागर।गोपालगंज थाना में पदस्थ एक महिला आरक्षक के साथ शादी के नाम पर 5 लाख हड़पने का मामला सामने आया है. गोपालगंज थाना में पदस्थ महिला आरक्षक की सगाई एक युवक के साथ हुई थी. सगाई के बाद युवक ने महिला आरक्षक के परिवार से व्यापार करने के लिए पांच लाख की मांग की. महिला आरक्षक के परिजनों ने सगाई हो जाने के कारण मांग पूरी कर दी, लेकिन बाद में लड़का शादी से इनकार करने लगा. इस मामले में महिला थाने में युवक के खिलाफ धोखाधड़ी और दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सगाई कर महिला आरक्षक से हड़पे पांच लाख

आज कल शादी के नाम पर कई तरह की जालसाजी सामने आ रही हैं. आम आदमी के अलावा अब पुलिसकर्मी भी इस तरह की जालसाजी का शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला सागर के गोपालगंज थाना में पदस्थ से एक महिला आरक्षक के साथ हुआ है. गोपालगंज थाना में पदस्थ महिला आरक्षक की सगाई विकास कुर्मी नाम के युवक से हुई थी, सगाई के बाद युवक ने व्यापार के नाम पर महिला आरक्षक से 5 लाख रूपए की मांग की. सगाई हो जाने के कारण महिला आरक्षक ने 5 लाख की मांग पूरी कर दी. सगाई के बाद युवक शादी के लिए 10 लाख रूपए की और मांग करने लगा. जब महिला आरक्षक ने 10 लाख रूपए देने से इनकार किया, तो उसने शादी तोड़ दी. महिला आरक्षक ने इस मामले में महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है. महिला आरक्षक की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सगाई के बाद शादी से मुकरा युवक

परामर्श के लिए महिला थाने नहीं पहुंचा युवक

इस मामले में महिला थाना में शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला थाना के परिवार परामर्श केंद्र में दोनों पक्षों को बुलाया गया था, लेकिन आरोपी युवक लगातार अनुपस्थित रहा इस आधार पर महिला थाना में युवक के खिलाफ धोखाधड़ी और दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details