मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इस वार्ड में मिले 300 कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन किया घोषित

सागर के बीना शहर में कोरोना के बढ़ते मामले को देख, एडीएम ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. इलाके से 300 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे. वहीं इलाक में अब तक कोरोना से कई मौतें हो चुकी हैं.

By

Published : May 8, 2021, 12:47 AM IST

cantonment zone
कंटेनमेंट जोन

सागर। जिले के बीना शहर में पिछले एक माह में एक ही वार्ड में 300 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद और लगभग दो दर्जन मौतों के बाद पूरे वार्ड को कंटेनमेंट एरिया बनाते हुए सील कर दिया गया है.

वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर किया सील.

कई लोगों की हुई मौत
गौरतलब है कि स्थानीय नानक वार्ड में बीना रिफाइनरी के कई कर्मचारी किराए पर निवास करते हैं. इसी वार्ड में एक ही होटल से करीब 40 रिफाइनरी के लोग पॉजिटिव पाए गए थे. उन्हें क्वारेंटाइन किया गया था. मार्च और अप्रैल महीने में लगभग 300 से अधिक मरीज पॉजिटिव पाए गए थे. जिनमें से लगभग डेढ़ दर्जन की मृत्यु भी हो गई है. वहीं अन्य कारणों से भी लगभग एक दर्जन लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. हालांकि प्रशासन ने नानक वार्ड की दो गलियों को पहले से ही कंटेनमेंट एरिया घोषित कर रखा था

सिरोंज के कोविड केयर सेंटर और कंटेनमेंट जोन का कलेक्टर ने लिया जायजा

मामला समाचार पत्रों में आने के बाद एडीएम अखिलेश जैन ने नानक वार्ड का दौरा किया. इस दौरान एडीएम के साथ एसडीएम प्रकाश नायक, तहसीलदार संजय जैन और कोविड प्रभारी डॉक्टर अवतार यादव भी साथ रहे. क्षेत्र का जायजा लेने के बाद वार्ड को पूरी तरह से सील करने का निर्णय लिया गया है. अब इस वार्ड में किसी के भी आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details