मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

SAGAR : आकाशीय बिजली गिरने से 11 बकरियों की मौत

सागर जिले के जैसीनगर के हिन्नौद गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 11 बकरियों की मौत हो गई और बकरियों को चरा रहा चरवाहा घायल हो गया. वहीं प्रशासन का एक दल गांव पहुंचा और बकरियों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पंचनामा बनाकर आगे की कार्रवाई की है.

By

Published : Jun 17, 2021, 6:27 PM IST

11 goats died due to lightning in sagar
आकाशीय बिजली गिरने से 11 बकरियों की मौत

सागर। जिले के जैसीनगर विकासखंड में बुधवार शाम को हुई भारी बारिश के दौरान हिन्नौद गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 11 बकरियों की मौत हो गई और चरवाहा घायल हो गया. घटना बुधवार शाम की बताई जा रही है, जब चरवाहा अपनी बकरियां चराकर लौट रहा था तभी हादसा हुआ. बिजली गिरने से घायल हुए चरवाहे को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं प्रशासनिक दल ने गांव पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया.

गौरतलब है कि जिले की जैसीनगर तहसील के हिन्नौद गांव में बुधवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से 11 बकरियों की मौत हो गई. जबकि बकरी चरा रहा युवक घायल हो गया. हिन्नौद गांव के सचिव शालक राम प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रभुपाल अपनी बकरियों को चराने के लिए पास ही के जंगल लेकर गया था. बुधवार शाम को अचानक बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश होने लगी. भारी बारिश के बीच अचानक आकाशीय बिजली गिरने से प्रभुपाल की सभी 11 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई और प्रभुपाल बेहोश हो गया. बारिश रुकने के बाद गांव वालों ने जाकर देखा, तो बेहोश प्रभुपाल को जल्द अस्पताल लेकर गए, जहां इलाज के बाद वह खतरे से बाहर है.

आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत, गांव में पसरा मातम

प्रशासनिक दल ने पहुंचकर लिया जायजा

बकरियों की मौत और चरवाहे के घायल होने की सूचना मिलने के बाद विकासखंड मुख्यालय से एक जांच दल भेजा गया. ग्राम पंचायत सचिव शालक राम प्रजापति की मौजूदगी में पटवारी और पशु चिकित्सक ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई कर बकरियों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और विधिवत कार्रवाई की.बता दें कि इस मामले में पीड़ित पशुपालक को शासन के नियमों के तहत राहत और मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details