मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खुलासा: मर्डर को एक्सीडेंट में बदलने की कोशिश, अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या

By

Published : Dec 7, 2020, 3:03 AM IST

रीवा में पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा किया है, आरोपियों ने हत्या की वारदात को एक हादसे में तब्दील करने की कोशिश की थी, लेकिन वे नाकाम रहे, इस मामले में मृतक की साली और उसके देवर को गिरफ्तार किया है, मृतक के उसकी साली के साथ अवैध संबंध थे.

Young man killed due Illicit physical relationship in Rewa
हत्या का खुलासा

रीवा: अवैध संबंध के चक्कर में एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई. युवक की हत्या के बाद प्रेमिका व उसके देवर ने शव को बोरे में बंद कर नहर में फेंक दिया. रविवार को रीवा के बिछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत शिल्परा नहर के टरबाइन से क्षत विक्षत हालात में युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है. युवक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल भिजवा दिया है. वारदात को अंजाम देने वाले दोनो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

हत्या का खुलासा
युवक 29 सितंबर से था लापता
रीवा के लौर थाना क्षेत्र अंतर्गत इटावा कला का रहने वाला 37 वर्षीय देवेंद्र पटेल 29 सितंबर को रीवा आया था और उसके बाद से वह अचानक लापता हो गया. परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कोई पता नही चला. आखिरी बार उसे रीवा के समान थाना क्षेत्र के न्यू बस स्टैंड के आस-पास देखा गया था. जिसके आधार पर गुमशुदगी की रिपोर्ट रीवा के समान थाना में दर्ज कराई गई थी. युवक की तलाश में पुलिस लगातार जुटी हुई थी.

रिश्ते की साली और और उसके देवर ने की हत्या

रीवा के बिछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत शिल्परा नहर के टरबाइन में एक युवक का शव दिखाई देने की सूचना स्थानीय लोगों पुलिस को दी गई थी. मौके पर पहुची पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. देवेंद्र पटेल की हत्या रिश्ते की साली और उसके देवर धर्मेंद्र पटेल ने मिलकर की थी. मृतक का उसकी रिश्ते की साली कृष्णा पटेल के साथ अवैध संबंध था. घटना के दिन वह रात 11 बजे महिला के घर पहुंचा और जैसे ही मृतक ने घर में गया तभी वहां मौजूद आरोपी ने पत्थर के सिलबट्टे से उसके सिर पर हमला कर दिया. बाद में आरोपी ने उस पर तबातोड़ कई वार किए, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

हत्या को हादसे में बदलने की कोशिश

आरोपियों ने हत्या के बाद सबूत मिटाने के लिए हर संभव प्रयास किया और इस मर्डर केस को एक हादसे में बदलने की कोशिश की. आरोपियों ने पास में ही पड़े खून को साफ कर दिया, युवक के कपड़ों अलग कर उसे जला दिया. वारदात के बाद दोनों आरोपियों ने युवक के शव को बोरे में भर दिया और मृतक की ही बाइक से करीब 4 किलोमीटर दूर नहर में लेकर आए. जहां पर बोरे में एक पत्थर बांधकर बोरे को नहर में फेंक दिया. वहीं युवक की बाइक को नहर में फेंक दिया और वहां से चले गए. लेकिन आरोपियों की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वह बोरा खुल गया, जिससे शव बाहर आ गया और हत्या का राज खुल गया. नहर में शव तैरता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर के टरबाइन से बरामद किया और शिनाख्त कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.

यहां मिला युवक का शव
मोबाइल की लोकेशन से हत्यारों तक पहुंची पुलिस

घटना स्थल पहुंचे रीवा एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि देवेंद्र पटेल नाम का युवक समान थाना क्षेत्र से बाइक लेकर निकला था, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना समान में दर्ज हुई थी. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद उसके मोबाइल की लोकेशन निकालने पर अमिलकी गांव के आस-पास होने की सूचना मिली थी. परिजनों से बात करने के बाद उसकी मोबाइल की लोकेशन तक पहुंचा गया और मृतक के संपर्क में आये लोगों से जब पुलिस ने पूछताछ तो उनके द्वारा युवक की हत्या कर शव को नहर में फेंका जाना कबूल कर लिया गया. पकडे़ गए आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जल्द ही जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details