मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कर्जमाफी में गड़बड़ी, लोन चुकाने के बाद भी सूची में नाम देखकर परेशान हुये किसान

रीवा में रीब 90 अऋणी किसानों का नाम कर्ज माफी की सूची में है. कई किसान ऐसे हैं जिन्होंने कर्ज चुकता कर दिया. इस वजह से किसानों को काफी मुश्किले उठाना पड़ रही हैं.

By

Published : Feb 8, 2019, 9:54 AM IST

Breaking News

रीवा। प्रदेश में कर्ज माफी को लेकर एक के बाद एक गड़बड़ियां सामने आती जा रही हैं. रीवा में भी ही ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां करीब 90 अऋणी किसानों का नाम कर्ज माफी की सूची में है. वहीं, कई किसान तो ऐसे हैं, जिन्होंने कर्ज चुका दिया है. लेकिन, फिर भी उनका नाम लिस्ट में हैं.

कर्ज माफी सूची में गड़बड़ी

मऊगंज विधानसभा क्षेत्र के हनुमना में रहने वाले कई किसान के नाम कर्जमाफी में जोड़ दिए गए हैं. इस सूची में सेना से रिटायर जवान का नाम भी है. उनका कहना है कि उन्होंने पहली बार कृषि धान बिक्री में हिस्सा लिया है. कर्जमाफी की सूची में उनके नाम पर 14 हजार का कर्ज बताया जा रहा है. जबकि, उन्होंने कोई कर्ज लिया ही नहीं है.

रीवा के ही पहेरा गांव में भी आशुतोष पांडे का नाम कर्ज माफी लिस्ट में है. आशुतोष का कहना है कि पिछले वर्ष जून में उसने कर्ज की राशि वापस जमा कर दी थी. राशि की रसीद दिखाते हुए उसने बताया कि उसका कर्ज चुकाने के बाद भी उसका नाम लिस्ट में है. आशुतोष ने इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की है. साथ ही समिति के अधिकारियों के ऊपर गलत तरीके से नाम जोड़ने पर शिकायत भी दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details