मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा: शहर के सबसे बड़े अस्पताल में पहली बार हुआ ब्रेन ट्यूमर का इलाज, 6 वर्षीय बच्चे की बची जान

शहर के संजय गांधी अस्पताल में पहली बार ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया गया. डॉक्टर सोनपाल जिंदल की देखरेख में 6 वर्षीय बच्चे का इलाज किया गया.

By

Published : Feb 28, 2019, 11:42 PM IST

रीवा: संजय गांधी अस्पताल

रीवा: संजय गांधी अस्पताल

रीवा। शहर के संजय गांधी अस्पताल में पहली बार ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया गया. डॉक्टर सोनपाल जिंदल की देखरेख में 6 वर्षीय बच्चे का इलाज किया गया. इसके बाद डॉक्टर सहित बच्चों के परिजन भी सफल इलाज के बाद खुश दिखाई दिए.


रीवा के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल को कई खामियों के लिए भी जाना जाता है, हमेशा उपेक्षा का शिकार रहने वाले इस अस्पताल में पहली बार ब्रेन ट्यूमर का इलाज सफलतापूर्वक किया गया. 6 वर्षीय बच्चे का इलाज डॉक्टर सोनपाल की देखरेख में किया गया.


उन्होंने बताया कि इस तरह की बीमारी जन्मजात होती है. यह बहुत हाई ग्रेड बीमारी होती है, इसमें बच्चे की जान जाने का भी खतरा रहता है. लगातार कीमोथेरेपी देने के बाद इसमें सफलता प्राप्त की जाती है. उन्होंने कहा कि ये ट्यूमर काफी बड़ा था जो कि पूरी तरह से चिपका हुआ था, लेकिन इन सभी परेशानियों को दरकिनार करते हुए बच्चे का इलाज सफलतापूर्वक कर उसे बचाया गया. डॉक्टर ने बताया कि संजय गांधी अस्पताल के इतिहास में इस तरह का ये पहला मामला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details