मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा: बाढ़ के हालातों से निपटने के लिए SDRF की टीम ने किया मॉकड्रिल

रीवा के त्योंथर कस्बे में स्थित टमस नदी किनारे बाढ़ आपदा प्रबंधन की एसडीआरएफ टीम के द्वारा बाढ़ से बचाव को लेकर मॉकड्रिल किया गया, जिसमें कर्मचारियों को लोगों की सुरक्षित करने के उपाय बताए गए साथ ही बाढ़ से बचाव की जानकारी को साझा किया गया.

By

Published : Jun 6, 2020, 1:34 AM IST

SDRF team of flood disaster management in Rewa did mockdrill
रीवा: बाढ़ आपदा प्रबंधन की SDRF टीम ने किया मार्कड्रिल

रीवा। जिले के तराई क्षेत्र अक्सर ही बाढ़ से प्रभावित होते हैं, जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. मगर इस बार बाढ़ आपदा प्रबंधन की एसडीआरएफ टीम के द्वारा पहले से ही बाढ़ से बचाव को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. जिससे लोगों को बाढ़ के हालातों में सुरक्षित किया जा सके. दरअसल तराई क्षेत्र में टमस और बेलन नदी का संगम है जो कि प्रयागराज में गंगा नदी में जाकर मिलता है. टमस और बेलन नदी के कारण ही इस क्षेत्र में बाढ़ का खतरा ज्यादा होता है. जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी जोरों पर है.

मॉकड्रिल के दौरान बाढ़ आपदा प्रबंधन की SDRF टीम

बीते 2 दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण अब प्रशासन के द्वारा बाढ़ से बचने के उपाय किए जा रहे हैं. जिसके तहत आज त्योंथर क्षेत्र में स्थित टमस नदी के किनारे पुलिस व बाढ़ आपदा प्रबंधन एसडीआरएफ की टीम के द्वारा मॉकड्रिल किया गया. जिसमें अधिकारियों ने लोगों को बाढ़ से बचने के उपाय सुझाए और अपनी जानकारियों को साझा किया.

एसडीआरएफ टीम के द्वारा होमगार्ड और पुलिस के जवानों को डेमो के माध्यम से बाढ़ से बचाव के तरीके बताए गए. इस दौरान बाढ़ आपदा प्रबंधन की कमांडेंट मधु राजेश तिवारी ने बाढ़ से बचाव को लेकर तैयारियां करने की लोगों से अपील भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details