मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तेज आंधी-तूफान से भारी तबाही, टॉवर गिरने से 24 घंटे से बिजली सप्लाई ठप

रीवा में गुरूवार को आई तेज आंधी-तूफान से पूरा जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, आंधी इतनी तेज थी कि कई बिजली के खंबे और पेड़ उखड़ गए. जिसके चलते कई इलाकों में बिजली नहीं आई है और लोग परेशान हैं.

By

Published : May 30, 2020, 12:48 AM IST

The storm caused massive destruction
तूफान ने मचाई भारी तबाही

रीवा। जहां एक ओर कोरोना के चलते लॉकडाउन में लोग घरों में कैद हैं, सभी व्यवसाय, दुकानें सब बंद हैं. वहीं दूसरी ओर जिले में आई तेज आंधी तूफान के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है. शहर में गुरूवार शाम आए भीषण तूफान की वजह से सैकड़ों बिजली के खंभे उखड़ गए, वहीं लोही गांव के पास स्थित रिंग रोड के ओवरब्रिज के पास 33 हजार केवीए विद्युत लाइन के तीन टॉवर भी तूफान में गिर गए.

जिले में कल हुई तेज आंधी बारिश ने काफी तबाही मचाई है. जिसके चलते शहर में कई बड़े पेड़ों के साथ साथ मार्केट में लगी होर्डिंग भी उड़ गईं. वहीं वाहनों के ऊपर पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

तूफान इतना तेज था कि शहर के कई बिजली के खंभे भी गिर गए. जिसके कारण कई इलाकों में 24 घंटे तक बिजली की सप्लाई बंद रही वहीं जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया.

तूफान में कई गरीबों के मकान भी गिर गए, जिसकी वजह शहर के कई इलाकों में 28 घंटे से ज्यादा समय तक बिजली की सप्लाई बंद रही. बिजली न होने की वजह से लोगों के घरों में होने वाली पानी की सप्लाई भी बंद रही, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

तेज आंधी की वहज से शहर के शिल्पी प्लाजा मार्केट स्थित एक बिल्डिंग में लगे विशाल होर्डिंग के बाइक सवार के उपर गिरने से व्यक्ति की मौत हो गई. बिजली के खंभे गिर जाने की वजह से शहर में 24 घंटों तक बिजली की सप्लाई बंद रही.

कुछ इलाकों में अभी भी बिजली की सप्लाई ठप है. बिजली विभाग के कर्मचारी तेजी से काम कर रहे हैं ताकि लोगों को परेशानी न हो, वहीं अधिकारियों का कहना है कि कल तक बिजली की सप्लाई हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details