मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पर्यटन विकास मंत्री पहुंचे रीवा, कहा- रीवा को बनाएंगे पर्यटक स्थल

रीवा में प्रदेश के नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन विकास मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. साथ ही रीवा में पर्यटल स्थलों को विकसित करने को लेकर चर्चा की है.

By

Published : Feb 8, 2020, 7:28 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 8:35 PM IST

State Tourism Development Minister arrives in Rewa
पर्यटन विकास मंत्री पहुंचे रीवा

रीवा। जिले में प्रदेश के नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन विकास मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल पहुंचे. जहां उन्होंने सर्किट हाउस में नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. साथ ही उन्होंने जिले के पर्यटल स्थलों को विकसित करने और उन्हें पर्यटन के नक्शे से जोड़ने की बात कही.

पर्यटन विकास मंत्री पहुंचे रीवा

मंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद वो सतना के नागौद के लिए रवाना हो गए. उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि 2024 तक सिंचाई के क्षेत्र में नहर के पानी का ज्यादा से ज्यादा उपयोग हो इसके लिए काम किया जाएघा. कई सालों से ये प्रोजेक्ट चल रहा है, कैसे जल्द से जल्द सिचांई के क्षेत्र में इस पानी को पंहुचा पाए, उस पर अधिकरियों से चर्चा हुई है. साथ ही उन्होंने कहा प्रोजेक्ट के आसपास में जो जनप्रतिनिधि हैं, उन लोगों के साथ भोपाल में बैठक करेंगे और जो क्षेत्र छूट गए उन्हें भी जोड़ने का काम करेंगे.

पर्यटन मंत्री ने कहा स्थानीय टूरिज्म को लेकर टूरिज्म के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी. कलेक्टर से पर्यटन को लेकर चर्चा हुई है. साथ ही गोविंदगढ़ का दौरा करेंगे टूरिस्ट स्पॉट का चयन कर विकसित करने का काम किया जाएगा.

प्रदेश के सभी कलेक्टरों को कहा है की वो अपने अपने जिलों में पांच स्थानों का चयन करे जिन्हे पर्यटन के तौर पर विकसित किया जा सके. उन्हें पर्यटन के नक्शे में जोड़ा जा सके. साथ ही उन्होंने कहा अन्य जगहों पर होने वाले महोत्सव की तरह यहां भी भव्य महोत्सव का आयोजन कराया जाएगा.

Last Updated : Feb 8, 2020, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details