मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा: सीवर लाइन बिछाने वाली कंपनी की मनमानी, लोग हो रहे हैं हादसों के शिकार

रीवा में सीवर लाइन बिछाने वाली कंपनी मनमानी कर रही है. सीवरेज लाइन डालने के बाद जो चैम्बर तैयार किये गए हैं वे सड़क के बीच में हैं और सड़क से लगभग तीन फीट ऊपर हैं, जिसके चलते लोग आये दिन हादसों के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस ने सीवर लाइन के चैंबर पर लाल पेंट लगाने का काम किया है.

By

Published : Apr 2, 2021, 8:32 PM IST

sewer-line danger
कांग्रेस ने सीवर लाइन के चैंबर पर लाल पेंट लगाने का काम किया

रीवा। सिरमौर चौराहे से लेकर रतहरा स्थित नए बस स्टैण्ड के बीच मुख्य सड़क पर सीवर लाइन बिछाने का काम के.के. स्पन नाम की कंपनी के द्वारा कराया जा रहा है. कंपनी ने सीवरेज लाइन डालने के बाद जो चैम्बर तैयार किये गए हैं वे सड़क के बीच में हैं और सड़क से लगभग तीन फीट ऊपर हैं, जिसके चलते लोग आये दिन हादसों के शिकार हो रहे हैं. वहीं आज कांग्रेस नेता ने विरोध करते हुए इन सभी सीवर लाइन के चेंबर को लाल पेंट से पोतने का काम किया है. जिससे यह चेम्बर लोगों को आसानी से दिख जाए और वे हादसे का शिकार होने से बच सकें.

सीवरेज लाइन बिछाने वाली कंपनी कर रही है मनमानी

सीवरेज लाइन का निर्माण करने वाली के.के. स्पन कंपनी व जिला प्रशासन पर सवाल उठाते हुए आज जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दीपक सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ सीवर लाइन के चैम्बरों के ऊपर लाल रंग पोतने का काम किया है. जिससे वाहन चालक दूर से ही चैंबर को देख सकें और दुर्घटनाओं से बच सकें. गौरतलब है कि जहां ये चैंबर हैं वहां सुरक्षा की दृष्टि से निर्माण कंपनी द्वारा सांकेतिक चिन्ह लगाने चाहिए थे जो कंपनी ने नहीं लगाया.

बदहाल सड़कें

हादसे की सड़क: कोई भी रपट सकता है, दो साल से अधूरी सड़क


पहले सड़कों को खोदकर किया था बुरा हाल

निर्माण कंपनी ने नियमों को ताक पर रखकर लगातार मनमानी करते हुए लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है. इसके पूर्व में भी निर्माण कंपनी द्वारा सीवर लाइन बिछाने के नाम पर शहर भर की अच्छी खासी सड़कों को खोदकर महीनों तक छोड़ दिया गया था. जिससे लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details