मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 12, 2020, 6:19 PM IST

ETV Bharat / state

वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षक की नींद की गोली खाने से मौत, कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

रीवा के गंगेव विकासखंड के शासकीय स्कूल गोदरी में प्राथमिक शिक्षक ने पिछले तीन महीने का वेतन नहीं मिलने से परेशान होकर ज्यादा मात्रा में नींद की गोली खा ली. जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता ने शिक्षा मंत्री को हटाने की मांग की है.

Sanjay Gandhi Hospital
संजय गांधी अस्पताल

रीवा।जिले में मनगवां प्राइमरी स्कूल में पदस्थ एक शिक्षक ने वेतन नहीं मिलने से आत्महत्या करने की कोशिश की. जानकारी के मुताबिक शिक्षक संजीव कुमार शुक्ला को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला था. इस बात से वह काफी परेशान था.

तनाव में आकर दो दिन पहले उसने ज्यादा मात्रा में नींद की गोलियों का सेवन कर लिया था. इस घटना के बाद शिक्षक के परिजनों ने उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां मंगलवार की देर रात इलाज के दौरान शिक्षक संजीव की मौत हो गई.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस नेता सिदार्थ तिवारी ने एक वीडियो जारी कर सरकार और नई शिक्षा नीति पर निशाना साधा है. जानकारी के मुताबिक मनगवां स्थित देवगांव निवासी संजीव शुक्ला गंगेव विकासखंड के शासकीय स्कूल गोदरी में प्राथमिक शिक्षक थे. प्रशासन और विभाग की लापरवाही के कारण उन्होंने आत्महत्या जैसा आत्मघाती कदम उठा लिया.

कांग्रेस ने की शिक्षा मंत्री को हटाने की मांग

संजीव शुक्ला के परिजनों के मुताबिक बीते तीन महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण वे मानसिक रूप से परेशान थे. वहीं जानकारी के मुताबिक उन्होंने बैंक से कर्ज भी लिया था. वेतन नहीं मिलने से बैंक की किस्त भी जमा नहीं हो पा रही थी. इस वजह से वे काफी हद तक परेशान हो चुके थे.

ये भी पढ़ें-रीवा अस्पताल में लापरवाही शिवराज सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बदसूरत दाग- कांग्रेस

परिजनों ने बताया कि परेशान और हताश होकर शिक्षक संजीव शुक्ला ने दो दिन पहले ज्यादा मात्रा में नींद की गोलियों का सेवन कर लिया था. इस बारे में जब परिजनों को पता चला तो हालात बिगड़ते देख उन्हें संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. हालात नाजुक होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें ICU वार्ड में रखा था, जहां मंगलवार की देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

शिक्षा मंत्री को हटाने की मांग

इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने वीडियो जारी कर सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रदेश शिक्षा मंत्री को हटाने की मांग की है. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है. हालांकि इस पूरे मामले में शिक्षक संजीव शुक्ला के परिजन कुछ भी कहने में असमर्थ हैं.

फिलहाल शिक्षक के परिजन शव को लेकर अपने गांव चले आए हैं, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं इस मामले को लेकर जब अस्पताल प्रबंधन से बात की गई तो उन्होंने जानकारी न होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details