मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा: कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है पुलिस, बांट रही है पैंप्लेट

जिले में पुलिस प्रशासन ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नई पहल शुरू की है. जिसमें पुलिस जवानों के द्वारा घर-घर जाकर लोगों को पैंप्लेट के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए पुलिस के द्वारा जिले भर में तकरीबन डेढ़ लाख पैंप्लेट बांटे जाएंगे

By

Published : May 23, 2020, 6:45 PM IST

Rewa Police Administration distributing pamphlets for awareness of Corona virus
कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए पुलिस प्रशासन बांट रहा पैंपलेट

रीवा। देशभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शासन और प्रशासन के द्वारा नित नए प्रयास किए जा रहे हैं. जिसके लिए पुलिस व प्रशासन के द्वारा लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में अब रीवा पुलिस के द्वारा लोगों को जागरूक लाने के लिए नई पहल की गई है, पुलिस के जवान अब लोगों को घर-घर जाकर पैंप्लेट बांटते हुए कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए पुलिस प्रशासन बांट रहा पैंप्लेट

दरअसल रीवा आईजी चंचल शेखर के नेतृत्व में जिले भर के पुलिस अब इस अभियान में अपना सहयोग दे रहे है. गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना वायरस के बारे में बताया जा रहा है. पुलिस के जवान दिन रात बराबर घर-घर जाते हैं और वहां पर पैंप्लेट बांटते हुए अनाउंसमेंट के माध्यम से कोरोना की जानकारी देते हैं. पुलिस के द्वारा इस अभियान के लिए तकरीबन डेढ़ लाख पैंप्लेट छपवाए गए हैं, जिसे पुलिस जवान घर-घर तक पहुंचाते हैं. इसमें खास बात यह है कि, एक अनजान व्यक्ति के द्वारा इन पैंप्लेट को छपवाने के लिए 1लाख रुपए दिए गए हैं, उन्होंने पैसे देते हुए यह शर्त रखी थी कि, उनका नाम सार्वजनिक नहीं होना चाहिए.

विगत दिनों पुलिस कंट्रोल रूम में रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया था की, भारत सरकार और प्रदेश सरकार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूर्व में ही नई-नई गाइड लाइन जारी की गई है. इसी के तहत सभी नियमों को एकत्रित कर 4 पन्नों का पैंपलेट तैयार किया गया है. जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताए गए हैं. कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से 1 लाख 50 हजार पर्चे छपवाए गए हैं. जिसे के तमाम थाना प्रभारियों को दे दिया गया है. जिनके माध्यम से पैंप्लेट शहर सहित गांवों में रहने वाले लोगों को वितरित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details