मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा नगर-निगम आयुक्त ने पूर्व मंत्री पर किया मानहानि का मुकदमा, मांगे पांच करोड़

By

Published : Jan 2, 2020, 7:42 PM IST

रीवा नगर-निगम कमिश्नर सभाजीत यादव ने पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ल के खिलाफ पांच करोड़ रुपए की मानहानि का दावा ठोका है. जिसमे उनका कहना कि, राजेंद्र शुक्ल ने उनके खिलाफ जो टिप्पणियां की है, उससे उनके सम्मान को ठेस पहुंची है.

rajendra shukla, bjp mla
राजेंद्र शुक्ल, बीजेपी विधायक

रीवा।रीवा में नगर-निगम आयुक्त सभाजीत यादव और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. आयुक्त सभाजीत यादव ने राजेंद्र शुक्ल पर पांच करोड़ रुपए की मानहानि का दावा किया है. आयुक्त कहना है कि 'राजेंद्र शुक्ल ने सार्वजनिक मंचों से उनकी मान प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ-साथ गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है'.

पूर्व मंत्री के खिलाफ निगम कमिश्नर ने किया पांच करोड़ का मानहानि का मुकदमा

नगर निगम कमिश्नर का कहना है कि, उन्होंने सारे काम शासन और कानून के दायरे में किए है. कमिश्नर ने अपने पूर्ण कार्यकाल की लिखित रूप में जानकारी राजेंद्र शुक्ल को मंत्री रहते हुए दी थी. जिसमें कोई अनियमितता नहीं थी. बावजूद इसके शुक्ल ने उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाई है.

राजेंद्र शुक्ल को भेजा गया मानहानि का नोटिस

आयुक्त ने कहा कि, वह उन पर पांच करोड़ रुपए की मानहानि की कार्रवाई कर रहे हैं, अगर उन्होंने यह भुगतान नहीं किया तो वह न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

राजेंद्र शुक्ल को भेजा गया मानहानि का नोटिस

यह था पूरा मामला
बता दे कि रीवा नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव ने एक मामले में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को रिकवरी का नोटिस जारी किया गया था. जिसके बाद कई बार बीजेपी नेता और खुद राजेंद्र शुक्ला के द्वारा मंच से नगर निगम कमिश्नर के खिलाफ टिप्पणी भी की गई. जिसके बाद अब निगम आयुक्त ने मानहानि का दावा ठोका है.

राजेंद्र शुक्ल को भेजा गया मानहानि का नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details