मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa News: पति बना जल्लाद, पैसे नहीं देने पर पत्नि को देता है थर्ड डिग्री, तंग आकर महिला ने थाने में की शिकायत

By

Published : Aug 15, 2023, 1:06 PM IST

रीवा से जल्लाद पति की करतूत सामने आई है. पति, पत्नि से रोजाना पैसे मांगता था लेकिन नहीं देने पर पत्नी की पिटाई करता था. इससे तंग आकर महिला ने पति के खिलाफ थाने में शिकायत की है.

Rewa Police Station
रीवा थाना पुलिस

रीवा। पति-पत्नि के रिश्ते को तार-तार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. आए दिन शराबी पति की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने महिला थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. आरोप है कि पति अपनी पत्नी से आए दिन पैसों की मांग करता है. पैसे नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करता है. हाल ही में पति ने महिला की इतनी पिटाई कर दी, जिससे उसके हाथ और शरीर में कई गम्भीर घाव के निशान पड़ गए. मामले की शिकायत करने जब पीड़िता थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे कई दिनों तक थाने के चक्कर लगवाए. पूरे मामले में जब ने मीडिया ने हस्ताक्षेप किया तब जाकर पुलिस ने पति पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के बात कही.

पति से प्रताड़ित महिला ने की पुलिस से शिकायत:महिला थाने पहुंची पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ ही मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता बैकुंठपुर थाना क्षेत्र की निवासी है. बीते 7 वर्ष पूर्व उसकी शादी सेमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्वा गांव में विनय शुक्ला के साथ संपन्न हुई थी. धीरे-धीरे कर शादी के 2 साल बीत गए. इसके बाद से पीड़िता का पति विनय आए दिन उसे प्रताड़ित करने लगा. पीड़िता ने बताया कि "उसका पति विनय रोजाना उससे पैसों की मांग करता था. पैसे नहीं देने पर उसके साथ जमकर मारपीट करता है है.

पैसे नहीं देने पर आए दिन पति करता था मारपीट:पीड़िता ने आरोप लगाया है कि ''उसका पति अक्सर पैसों की डिमांड करता है और कहता है जाओ अपने मां बाप से पैसे लेकर आओ. पिछ्ले पांच वर्षों से वह आए दिन इसके साथ मारपीट करता है.'' पीड़िता ने बताया कि ''जब पहला बच्चा उसके पेट में था, तब भी उसके पति ने उसके साथ मारपीट की थी. जिससे बच्चे के कोख में ही मौत हो गई. पीड़िता की अभी दो बच्चियां है, जिन्हे पति के द्वारा जहर देकर मारने की कोशिश की गई. हाल ही में बीते 8 अगस्त को उसके पति ने पैसों की मांग करते हुए फिर से मारपीट करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद पीड़िता ने खुद को खेत में छिपाए रखा और घटना की सूचना अपने परिजनों को दी. इसके बाद उसकी मां पुलिस को लेकर उसके ससुराल पहुंची.

ये खबरें भी पढ़ें...

पति के खिलाफ मामला दर्ज:इसके बाद पीड़िता ने महिला थाने आकर अपने पति के खिलाफ शिकायत करते हुए कड़ी करवाई की मांग की है. पुलिस ने पीड़िता के पति को थाने बुलाकर समझाइश देने का प्रयास किया, लेकिन इसके बावजूद भी कोई बात नहीं बन पाई. वहीं पीड़िता ने आरोप लगाया है कि ''शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस ने कई दिनों तक थाने के चक्कर लगवाए.'' पूरे मामले को जब मीडिया ने संज्ञान में लिया. जिसके बाद महिला थाना प्रभारी ने पीड़िता के पति विनय शुक्ला के खिलाफ प्रकरण दर्ज कार्रवाई करने की बात कही है. महिला थाने की थाना प्रभारी निशा मिश्रा ने कहा कि महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details