मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 4, 2023, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

विंध्य से उठी वंदे भारत ट्रेन की मांग, भाजपा नेता गौरव तिवारी ने की रेल मंत्री से मुलाकात

रीवा जिले के भाजपा नेता गौरव तिवारी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर विंध्य के लिए वंदे-भारत ट्रेन की मांग की है. तिवारी का कहना है कि, भोपाल के लिए रीवा से जाने वाली ट्रेन में विंध्य के लोगों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है. इस लिहाज से विंध्य के लोगों को वंदे-भारत की जरूरत महसूस होने लगी है.

Gaurav Tiwari Meeting Ashwani Vaishnav
भाजपा नेता गौरव तिवारी ने की रेल मंत्री से मुलाकात

रीवा। देश की 11 वीं वंदे भारत ट्रेन को बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर भोपाल से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना किया था. इसके बाद अब रीवा के रेलवे स्टेशन से भी वंदे भारत ट्रेन शुरू करने की मांग तेज हो चुकी है. रीवा से वंदे भारत ट्रेन को शुरू करने के लिए भाजपा नेता गौरव तिवारी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकत की. इस दौरान उन्होंने रीवा-भोपाल और रीवा-इंदौर के बीच वंदे भारत ट्रेन का संचालन किए जाने की मांग की. इसके अलावा विंध्य को आईटी हब बनाने के लिए भाजपा नेता ने रेल मंत्री से बातचीत की.

विंध्य की पूरी हो मूलभूत आवश्यकता:भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी मंगलवार को रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विंध्य की मूलभूत आवश्यकताओं से रेल मंत्री को अवगत कराया. भाजपा नेता ने कहा कि "इंदौर-भोपाल में रीवा जिले के ज्यादातर युवा रहते हैं. ये युवा रोजगार की तलाश में निकलते हैं तो कुछ यहां पर पढ़ाई करते हैं. इंदौर जाने वाली ट्रेन का समय सही नहीं होने के कारण सफर करने में काफी समस्या होती है. इस लिहाज से इंदौर और भोपाल के लिए वंदे-भारत का संचालन बहुत जरूरी है."

यात्रा सुगम करने की मांग:रेल मंत्री से चर्चा करते हुए भाजपा नेता ने रीवा-बिलासपुर चलने वाली गाड़ी को दुर्ग तक चलाए जानें की मांग की है. उन्होंने कहा कि "रीवा से चिरमिरी ट्रेन का विस्तार अंबिकापुर तक किया जाना चाहिए, जिससे यात्रियों की आगे की यात्रा सुगम और सरल हो सके. कोरोना काल के समय रीवा के डभौरा स्टेशन से बंद हुईं रेल गाड़ियों के स्टॉपेज को फिर से प्रारंभ किया जाए. इससे रीवा-सतना के यात्रियों को लाभ मिलेगा."

मिलती-जुलती इन खबरों को जरूर पढ़ें...

रीवा बने आईटी हब:ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत करते हुए भाजपा नेता गौरव तिवारी ने बताया कि, " मैंने रीवा को आईटी हब बनाने की मांग की है. इससे रीवा की धरती भी डिजिटल इंडिया कैंपेन को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगी. तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवाओं को नए रोजगार के अवसर विंध्य में ही मिलेंगे. इस पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया गया है. इन सभी विषयों पर रेल मंत्री ने त्वरित कार्यवाही करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details