मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 31, 2021, 3:21 AM IST

ETV Bharat / state

रीवा: अतिक्रमण हटाने गए प्रशासनिक दस्ते पर ढाबे में आग लगाने का आरोप

रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ढाबे में अतिक्रमण हटाने गए प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस पर स्थानीय लोगों ने आग लगाने का आरोप लगाया है, जिसके बाद अब कांग्रेस ने मैदान संभाल लिया है.

people accused Police setting fire to dhaba in rewa
ढाबे में आग

रीवा। चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बाईपास मे जिला प्रशासन का अनोखा कारनामा सामने आया है. जहां पर सड़क के किनारे बने ढाबे का अतिक्रमण हटाने गए प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस पर स्थानीय लोगों ने ढाबे में आग लगा देने का आरोप लगाया है. जिसके बाद अब प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस ने अपना विरोध जाहिर किया है और तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पीड़ित ढाबा संचालक को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है.

ढाबे में आग

अतिक्रमण हटाने गए प्रशानिक थे अधिकारी

जिला प्रशासन के द्वारा लगातार अतिक्रमण माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बाईपास में किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाने गए देर शाम प्रशासनिक अमले वहां पहुंचा था.

प्रशासनिक दस्ते के द्वारा दुकान में बुलडोजर चला दिया गया और वहीं फिर आग लग गई, जिसके बाद ढाबे में भड़की आग घण्टो धू-धू कर जलती रही, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने दमकल की टीम को मौके पर बुलाना जरूरी नही समझा. आग की लपटें काफी तेज थी, जिसके कारण कोई दूसरी अप्रिय घटना भी घट सकती थी.

प्रशासन पर आग लगाने का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने तानाशाही रवैया दिखाते हुए दुकान में आग लगाई है, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने भी मामले को राजनीतिक तूल दे दिया और कांग्रेस नेता कविता पांडे भी लोगों के समर्थन के लिए मौके पर पहुंच गई तथा पीड़ितों को सरकार से मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details