मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा में चीनी राष्ट्रपति का फूंका पुतला, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 22, 2020, 6:52 PM IST

एलएसी पर सेना के जवानों की शहादत को नमामि पवन फाउंडेशन ने सलाम किया, साथ ही चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंक कर लोगों से चाइनीस सामान का बहिष्कार करने की अपील की है.

boycott chinese goods
चीनी सामान का बहिष्कार

रीवा। एलएसी पर सेना के जवानों की शहादत को नमामि पवन फाउंडेशन ने सलाम किया, साथ ही चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंक कर लोगों से चाइनीस सामान का बहिष्कार करने की अपील की है. चीन के खिलाफ लोगों का आक्रोश लगातार देखने को भी मिल रहा है और बाजारों में भी चीनी सामान के खरीददार कम दिखाई दे रहे हैं.

चीनी सामान का बहिष्कार

बीते दिनों लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की कायराना हरकत से भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. जिनमें से एक रीवा जिले के फरेदा गांव का शहीद दीपक सिंह भी शामिल है. देश के वीर सपूतों ने दुश्मनों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त किया है. अब चीन की कायराना हरकत के खिलाफ पूरा देश खड़ा है और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कर रहा है.

चीन के खिलाफ अब लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए रोजाना लोग चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन कर रहे हैं. और लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह चीनी सामान का बहिष्कार करें. रीवा के कई सामाजिक संगठनों ने भी विरोध जताया है. अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग चीनी सामान का विरोध कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details