मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, रीवा के जर्जर मकानों पर चला नगर-निगम का बुलडोजर

ईटीवी भारत ने रीवा शहर में जर्जर हो रहे मकानों की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद प्रशासन शहर के जर्जर मकानों पर कार्रवाई की. रीवा नगर-निगम की टीम ने इन सभी मकानों पर बुलडोजर चलवाकर उन्हें गिरा दिया. हाईकोर्ट की मंजूरी के बाद निगम ने ये कार्रवाई की थी.

By

Published : Aug 26, 2019, 11:53 PM IST

जर्जर मकानों पर चला नगर-निगम का बुलडोजर

रीवा। पुराने बस स्टैंड पर सालों पुराने जर्जर हो चुके मकानों पर नगर-निगम के अमले ने बुलडोजर चला दिया. जर्जर मकानों की खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके चलते नगर निगम ने तत्परता दिखाते हुए जर्जर मकानों को गिराने का काम किया. निगम ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट की मंजूरी के बाद की.

जर्जर मकानों पर चला नगर-निगम का बुलडोजर

बता दे कि 2012 में ही नगर-निगम रीवा ने बस स्टैंड के पास बने इन मकानों को जर्जर घोषित किया था. जहां किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता था. निगम ने इन मकान मालिकों को घर खाली करने के निर्देश भी दिए थे. लेकिन दुकानदारों ने मकान खाली नहीं किए.

जर्जर भवन की वजह से बड़े हादसे होने की संभावना बनी रहती थी. जिसे देखते हुए निगम पहले भी इसे गिराने की कोशिश कर चुका है पर दुकान संचालकों के विरोध के चलते निगमकर्मियों को खाली हाथ लौटना पड़ता था. लेकिन कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद पुलिस की मदद से सोमवार को सभी मकानों को गिरा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details