मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नागरिकता संशोधन कानून के बचाव में आए सांसद जनार्दन मिश्रा, कहा- किसी धार्मिक समूह के विरुद्ध नहीं है ये एक्ट

रीवा से बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर बोलते हुए कहा कि ये विधेयक भारत में रहने वाले किसी भी धार्मिक समूह के विरुद्ध नहीं है.

By

Published : Dec 16, 2019, 10:32 PM IST

MP Janardhan Mishra came in defense of citizenship amendment bill
नागरिकता संशोधन कानून के बचाव में आए सांसद जनार्दन मिश्रा

रीवा। बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर अपना मौन तोड़ा है. उन्होंने कहा कि ये विधेयक भारत में रहने वाले किसी भी धार्मिक समूह के विरुद्ध नहीं है. ये बिल किसी भी धर्म में विश्वास रखने वाले किसी भी भारतीय नागरिक को देश से बाहर भेजने के लिए नहीं बनाया गया है.

नागरिकता संशोधन कानून के बचाव में आए सांसद जनार्दन मिश्रा

बीजेपी सांसद ने कहा कि सांसद सत्र की समाप्ति के बाद जब वो रीवा पहुंचे तो कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई थी कि नागरिकता संशोधन कानून एक विशेष धार्मिक विश्वास रखने वाले मुस्लिम समाज के विरुद्ध है.उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा कि ये कानून भारत में रहने वाले किसी भी धार्मिक समूह के खिलाफ नहीं है.

किसी भी धर्म पर विश्वास रखने वाले किसी भी भारतीय नागरिक को देश से बाहर भेजने के लिए ये कानून नहीं बनाया गया है. नागरिकता संशोधन विधेयक किसी भी सामुदायिक या व्यक्ति को भगाने वाला नहीं बल्कि भारत में जो लोग आए हैं उन्हें अपने देश का नागरिक बनाकर मिलाने वाला विधेयक है। जो इस बिल को लेकर अफवाह फैला रहे हैं वो शांति और आपसी प्रेम के शत्रु हैं और भारत के द्रोही हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना
सांसद जनार्दन मिश्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बताया कि जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं. वही भाषा कांग्रेस और पाकिस्तान बोल रहा है. कार्बन कॉपी लगाकर कांग्रेस इसका इस्तेमाल कर रही है.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भाषण के दौरान रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि मेक इन इंडिया का आशय बता सकता हूं कि दुनिया के पूंजीपति लोग भारत में आकर निवेश करें भारत ने अपने सपनों का निर्माण करें या फिर जो राहुल गांधी ने जो कहा है करिए. कोई चैतन्य मानसिक वाला व्यक्ति इस तरह की बात कर सकता है.

बता दें कि संसद में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद और राहुल गांधी के बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है. भाजपा और कांग्रेस लगातार एक-दूसरे पर सवाल जवाब कर रहे हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details