मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विंध्य से विधानसभा अध्यक्ष की मांग लेकर बोले विधायक राजेंद्र शुक्ला- नेतृत्व का काम है मंत्रिमंडल विस्तार

रीवा से बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ला ने विंध्य से विधानसभा अध्यक्ष के कयासों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार करने का काम पार्टी नेतृत्व का है.

By

Published : Nov 17, 2020, 12:03 AM IST

mla Rajendra Shukla
विधायक राजेंद्र शुक्ला

रीवा। हाल ही में प्रदेश में हुए उपचुनाव के बाद शिवराज विस्तार को लेकर सरगर्मी तेज है. सोमवार सुबह अनूपपुर से विधायक बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि विंध्य से अच्छे और योग्य व्यक्ति को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जाए. पहले ही मंत्रीमंडल विस्तार के लिए सबसे ज्यादा दावेदारी विंध्य इलाके के बीजेपी विधायक कर रहे हैं, क्योंकि इस इलाके से बीजेपी को 2018 में बंपर जीत हासिल हुई थी. उसी के दम पर बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा पार कर पाई थी. अब इस कयास पर रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने विराम लगा दिया है.

नेतृत्व का काम है मंत्रिमंडल विस्तार

विधायक राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ही मंत्रिमंडल के विस्तार पर निर्णय करेगा. मंत्रिमंडल विस्तार करने का काम पार्टी नेतृत्व का है. इस पर स्वयं सीएम शिवराज सिंह चौहान कार्य करेंगे. विंध्य को रीवा से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में लोगों की आस रहती है कि रीवा से मंत्री बनाया जाए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने जो बयान दिया है, वह अब तक तो नहीं सुना है. वे विंध्य के वरिष्ठ नेता हैं. अगर उन्होंने ऐसा कहा है तो ये उनकी व्यक्तिगत राय है.

पढ़ें पूरी खबर-विंध्य से विधानसभा अध्यक्ष दिए जाने की बिसाहूलाल सिंह ने की वकालत

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत होने के बाद मंत्रिमंडल में विस्तार के कयास लगने शुरू हो गए हैं. इन कयासों के तहत मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर विंध्य से भी कई नाम सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब नेताओं की बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

क्षेत्र से विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने को लेकर कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि विंध्य क्षेत्र से विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना चाहिए, जिससे शीतकालीन सत्र में शीघ्रता से कार्य हो सके.

पूर्व में रीवा जिले के देवतालाब विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक गिरीश गौतम ने भी रीवा, सीधी और सिंगरौली जिले की पैरवी करते हुए मंत्रिमंडल में जगह दिलाने की बात कही थी, जिसके बाद अब इन सभी कयासों पर विराम लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details