मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रशासन की बैठक, स्वंयसेवी संस्था भी हुई शामिल

रीवा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए और नीति आयोग भारत सरकार और मध्य प्रदेश शासन के दिए गए निर्देश के अनुसार कार्यरत स्वयंसेवी संगठनों की बैठक की गई. बैठक कलेक्टर के निर्देशन में की गई और अध्यक्षता डिप्टी कलेक्टर एवं एसडीएम ने की.

By

Published : Apr 13, 2020, 11:12 PM IST

meeting with swayam sevi sangathan were held in rewa in order control corona virus
कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए ली गई स्वंयसेवी संगठनों की बैठक

रीवा। नीति आयोग और म.प्र. शासन के निर्देशानुसार रीवा जिले में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए जिले में कार्यरत स्वयंसेवी संगठनों की महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी. इसको लेकर कलेक्टर रीवा के निर्देशन में जिले में कार्यरत स्वयंसेवी संगठनों की बैठक मोहन सभागार रीवा में की गई.

बैठक की अध्यक्षता डिप्टी कलेक्टर एवं एसडीएम रीवा फरहीन खान ने की. बैठक को शुरु करते हुए जिला नोडल अधिकारी एवं संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय रीवा अनिल दुबे ने स्वयंसेवी संगठनों से अपेक्षा रखते हुए बताया कि स्वयंसेवी संस्थाएं विभिन्न धर्मों के प्रमुखों से समन्वय करते हुए लॉकडाउन में सहयोग करें.

साथ ही दवाओं और भोजन सामग्री का वितरण, कोविड-19 के संबंध में तथ्यात्मक जानकारी तथा बचाव के उपायों को जनता तक पहुंचायें. फेक न्यूज के प्रभाव को समाप्त करने हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से तथ्यों का प्रचार करें. बैठक की अध्यक्षता करते हुए फरहीन खान ने स्वंयसेवी संस्था प्रतिनिधियों से क्षेत्रवार कार्य योजना बनाकर कार्य करने का अनुरोध किया. साथ ही जरूरतमंद एवं समस्याग्रस्त व्यक्तियों की सूची बनाकर जिला प्रशासन को देने हेतु अनुरोध किया गया.

बैठक में सहायक नोडल अधिकारी एवं जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक प्रवीण पाठक ने संस्थाओं ने अभी तक किये गए कार्यों का विवरण लेते हुए, संस्थाओं से अपने स्तर पर तैयार की गयी सामग्रियों के वितरण हेतु एक तय व्यवस्था बनाने का आग्रह किया .

ABOUT THE AUTHOR

...view details