मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2023: MP,UP व CG के आला प्रशासनिक व पुलिस अफसरों की मीटिंग, बॉर्डर पर बढ़ेगी निगरानी

By

Published : Jun 27, 2023, 9:44 AM IST

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में 5 माह बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रीवा में हाई लेवल मीटिंग का आयोजन किया गया. इसमें तय किया गया कि एमपी, छत्तीसगढ़ व यूपी के बॉर्डर पर सीसीटीवी से संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाएगी.

MP Election 2023
MP,UP व CG के आला प्रशासनिक व पुलिस अफसरों की मीटिंग

MP,UP व CG के आला प्रशासनिक व पुलिस अफसरों की मीटिंग

रीवा।इसी वर्ष के अंत तक मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे है. चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हों, इसके के लिए प्रशासनिक अधिकारीयों ने अपने स्तर की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी को लेकर रीवा में हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई. मीटिंग में मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, और छत्तीसगढ़ के सीनियर पुलिस अफसर और रीवा संभाग के कमिश्नर, एडीजी, डीआईजी समेत पुलिस अधीक्षक और रीवा संभाग के सभी कलेक्टर समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. मीटिंग में तीनों राज्यों के पुलिस अफसरों ने कई अहम मुद्दों पर अपने विचार साझा किए.

मोस्टवांटेड की सूची पर चर्चा :बैठक में रीवा जोन के संभागीय कमिश्नर अनिल सुचारी, एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथलेश शुक्ला. संभाग के सभी कलेक्टर. वाराणसी एडीजी, डीआईजी समेत छत्तीसगढ़ और प्रयागराज के पुलिस अधीक्षक साहित अन्य पुलिस के अफसर शामिक हुए. अंतर्राज्यीय बैठक में तीनों प्रदेश के अफसरों ने एक-दूसरे को अपने-अपने राज्यों में होने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारियां उपलब्ध कराईं. बैठक के दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियो ने तीनों राज्यों के मोस्टवांटेड और क्रिमिनल्स की सूची भी एक दूसरे से साझा की.

ये खबरें भी पढ़ें...

बॉर्डर पर विशेष निगरानी :बैठक में निर्णय लिया गया कि सीमावर्ती इलाके UP के प्रयागराज, वाराणसी और छत्तीसगढ़ तीनों राज्यों के बॉर्डर CCTV कैमरे लैस किए जाएंगे. जिससे कि बॉर्डर पार कर आने जाने वाले हर संदिग्ध व्यक्ति पर नज़र रखी जा सके. रीवा जोन के ADG (IG) केपी वेंकटेश्वर राव ने बताया कि आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह मीटिंग आयोजित की गई. मीटिंग के दौरान सभी अधिकारियो ने आपस में चर्चा की कि चुनाव के दौरान किसी भी तरह का व्यवधान पैदा न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details