मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन में अनोखी शादी: 8 बारातियों के साथ मंडप में पहुंचा दूल्हा, कुल 16 लोग रहे मौजूद

By

Published : May 1, 2020, 9:15 PM IST

रीवा में लॉकडाउन के दौरान एक शादी देखने को मिली है. जिसमें बारात में दूल्हा समेत 8 लोग थे. शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा गया.

marriage-during-lockdown-in-rewa
लॉकडाउन में हुई शादी

रीवा। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए शादी समारोह का आयोजन किया गया. लॉकडाउन को देखते हुए सिर्फ दोनों परिवारों ने मिलकर इस शादी समारोह को पूरा किया. इस बीच लॉकडाउन का पालन करते हुए दूल्हा खुद ब्याह रचाने गाड़ी चालाकर दुल्हन के घर पहुंचा. जहां परिजनों की मौजूदगी में दूल्हा व दुल्हन ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर अपना जीवन साथी चुन लिया. इस बीच दोनों परिवार के कुल 16 लोग ही उपस्थित रहे.

लॉकडाउन में हुई शादी

शहर के बजरंग नगर मोहल्ले में रहने वाले नितिन शुक्ला की शादी चोरहटा निवासी अपराजिता उर्फ सोनल गर्ग के साथ हुई है. शादी लॉकडाउन से पहले ही तय हो गई थी. जिसका शुभ मुर्हूत 1 मई को निकला था. इसी बीच कोरोना वायरस फैल गया और लॉकडाउन हो गया. पहले तो शादी को लेकर सस्पेंस बना रहा लेकिन फिर लड़की की मां ने शुभ काम को टालना सही नहीं समझा और परिजनों की मौजूदगी में शादी की सभी रस्में पूरी की गई हैं.

बारात में ना बैंड बाजा था और ना ही भीड़. दूल्हा सहित 8 लोग ही बाराती बनकर लड़की के घर पहुंचे थे. इतने ही लोग लड़की पक्ष से भी शामिल हुए. विवाह समारोह के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था. इस तरह बड़ी ही सादगी के साथ ये जोड़ा शादी के अटूट बंधन में बंध गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details