मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गुना के बाद रीवा में बसपा को लगा झटका, कई पदाधिकारियों सहित सैकड़ों कार्यकर्ता होंगे कांग्रेस में शामिल

गुना के बाद अब रीवा में बसपा को बड़ा झटका लगा है, देवतालाब से विधानसभा चुनाव में बसपा की प्रत्याशी रहीं सीमा जयवीर सिंह अपने पति जिला पंचायत सदस्य व कई पदाधिकारियों व सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगी.

By

Published : May 2, 2019, 7:43 PM IST

जयवीर सिंह, जिला पंचायत सदस्य

रीवा। चुनावी रण से पहले बसपा की सेना बिखरने लगी है. जिनमें से एक टुकड़ी का कमांडर तो विरोधी खेमे के सामने ही हथियार डाल चुका है, जबकि दूसरी टुकड़ी के कुछ सिपाही विरोधी खेमे में शामिल होने का एलान कर चुके हैं. गुना से बसपा प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना समर्थन दे चुके हैं. अब देवतालाब विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव 2018 में बीएसपी की प्रत्याशी रहीं सीमा जयवीर सिंह उनके पति जिला पंचायत सदस्य जयवीर सिंह सहित देवतालाब के सैकड़ों बसपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी को बाय-बाय कर दिया. अब शुक्रवार को राहुल गांधी के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

जयवीर सिंह, जिला पंचायत सदस्य

बीएसपी ने जिला पंचायत सदस्य जयवीर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. जिसके बाद उनकी पत्नी देवतालाब विधानसभा 2018 से प्रत्याशी रही सीमा जयवीर सिंह, बीएसपी के देवतालाब से ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, महासचिव रामसिया कुशवाहा, कोषाध्यक्ष के साथ सभी पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है. देवतालाब विधानसभा सीट पर सीमा जयवीर सिंह ने बीजेपी के गिरीश गौतम को कड़ी टक्कर दी थी, लगभग 1080 वोटों से पराजित हुई थीं.

वहीं, जिला पंचायत सदस्य जयवीर सिंह ने कहा कि शुक्रवार को राहुल गांधी की जन सभा है, उसी समय कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. साथ ही बसपा प्रभारी रामसखा वर्मा पर तानाशाही का आरोप भी लगाया है, इसके पहले पूर्व सांसद पार्टी से त्याग पत्र दे चुके हैं. जयवीर ने बीजेपी पर सत्ता का दुरुपयोग कर उनकी पत्नी को हराने का आरोप भी लगाया है, उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी चुनाव जीत रहीं थी, लेकिन आखिर में उन्हें 1080 वोटों से हरा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details