मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 14, 2021, 3:36 PM IST

Updated : Jul 14, 2021, 10:05 PM IST

ETV Bharat / state

MP में भू-सर्वेक्षण अधिकारी निकाला साढ़े 6 करोड़ का आसामी, लोकायुक्त की रेड में घर से मिली सोने की ईंट

उमरिया में पदस्थ भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित आवास पर लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमार कार्रवाई की है. छापेमारी में बड़ी संख्या में जमीनों के दस्तावेजों के अलावा 1 किलो सोने की ईंट भी बरामद की गई है. छापेमारी में मुनेंद्र कुमार दुबे के भोपाल, शहडोल और रीवा में करीब 6 मकान, 4 प्लॉट, 3 कृषि फॉर्म होने की जानकारी मिली हैं.

Lokayukta raid at the house of the land survey officer
भू सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त की रेड,

रीवा/शहडोल। उमरिया जिले के मानपुर तहसील में भू-सर्वेक्षण अधिकारी के तौर पर पदस्थ मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित आवास पर लोकायुक्त ने छापेमारी की है. लोकायुक्त की जांच में भू-सर्वेक्षण अधिकारी की साढ़े 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है. मुनेंद्र कुमार के घर से 1 किलो वजनी सोने की ईंट भी बरामद की गई है. मुनेंद्र के घर पर 60 लाख कैश और 68 लाख रुपए का सोना-चांदी बरामद हुआ है. भ्रष्ट अधिकारी को छापेमारी की भनक न लगे इसलिए लोकायुक्त ने सुबह 5 बजे दबिश दी थी.

भू सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त की रेड

छापेमारी में क्या-क्या मिला ?

अधिकारी मुनेंद्र कुमार के नाम पर शहडोल में 3 मंजिला मकान, भोपाल के कोलार रोड पर दो घर, रीवा में तीन मकान और चार दुकान, रीवा में एक जमीन एक प्लॉट, रीवा के लोही गांव में फॉर्म हाउस, रीवा के ही ढेरा गांव में फॉर्म हाउस और 3 मकान, रीवा के चिरहुला में एक प्लॉट मिला है. मुनेंद्र की पत्नी के नाम पर रीवा के गंज गांव में जमीन, मौजा समान गांव में जमीन, पत्नी के पास से सोने की ईंट समेत करीब 70 लाख रुपए के जेवरात मिले हैं.

घर में 9 वाहन, बैंक खातों में 60 लाख जमा

मुनेंद्र के घर में कुल 9 वाहन मिले हैं जिनमें 6 दोपहिया वाहन, 1 तीन पहिया वाहन और 2 चारपहिया वाहन मिले हैं. अलग-अलग बैंक खातों में करीब 60 लाख रुपए होने की जानकारी भी लोकायुक्त को मिली है.

6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा

1 किलो वजन की सोने की ईंट बरामद

भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे उमरिया के मानपुर तहसील में पदस्थ है. लोकायुक्त की टीम ने मुनेंद्र कुमार के भोपाल, शहडोल, उमरिया और रीवा स्थित ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की. मुनेंद्र कुमार के घर पर लोकायुक्त ने बड़ी संख्या में रजिस्ट्रियां और कई बैंक अकाउंट की पासबुक बरामद की है. इस छापेमारी में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली चीज सोने की एक ईंट मिलना है. भू-सर्वेक्षण अधिकारी के घर से जो सोने की ईंट मिली है, उसका वजन 1 किलो है.

छापेमारी में बरामद की गई 1 किलो सोने की ईंट

करोड़पति SDO का लॉकर खुलेगा आज, EOW को उम्मीद अनलॉक होंगे कई राज

सुबह 5 बजे की छापेमार कार्रवाई

मुनेंद्र कुमार के घर सुबह 5 बजे से ही लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई चल रही है. बताया जा रहा है कि मुनेंद्र कुमार के घर में बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए हैं. ऐसे में दस्तावेजों की जांच के चलते यह कार्रवाई देर रात तक चलने की उम्मीद जताई जा रही है. फिलहाल मुनेंद्र कुमार दुबे कहां है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

मुनेंद्र कुमार दुबे के घर लोकायुक्त की छापेमारी

शहडोल स्थित आवास पर भी छापा

भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे के शहडोल स्थित आवास पर भी लोकायुक्त की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है. दुबे के शहडोल के पटेल नगर स्थित आवास पर बैंक, पोस्ट ऑफिस, एलआईसी समेत अन्य दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. शहडोल पहुंचे रीवा लोकायुक्त टीम के सब इंस्पेक्टर डीएस मरावी ने बताया का आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमार कार्रवाई की गई है.

Last Updated : Jul 14, 2021, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details