मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने 72 घंटे खाना बनाएगी रीवा की लता

By

Published : Aug 27, 2019, 11:51 PM IST

रीवा की लता टंडन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए लगातार 72 घंटे तक खाना बनाएगी. लता यह कारनामा 3 से 6 सितंबर के बीच करने की कोशिश करेगी.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने 72 घंटे खाना बनाएगी रीवा कि लता

रीवा। शहर की लता टंडन 3 से 6 सितंबर के बीच लगातार 72 घंटे से अधिक समय तक भोजन पकाने का विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में जुटी है. इसके लिए वे डेढ़ साल से लगातार प्रैक्टिस कर रही हैं. लगातार 72 घंटे तक जागते रहना ही एक बड़ी चुनौती है जिसके लिए अब वे तैयार है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने 72 घंटे खाना बनाएगी रीवा कि लता

यह रिकॉर्ड अभी अमेरिका के पास है. लता अगर यह रिकार्ड बनाने में कामयाब हो जाती है. तो यह नया रिकार्ड बनेगा. लता बताती हैं कि बचपन से ही खाना पकाने में उनकी रुचि रही है. इसी वजह से 2017 में लंदन गई और वहां से ट्रेनिंग ली. वही एक प्रोफेशनल बनने के लिए दिल्ली, मुंबई और जलगांव में भी प्रशिक्षण लिया है.

72 घंटे तक लगातार खाने बनाने पर लता कहती हैं कि वह पहले तो भारतीय हैं इसलिए वह ज्यादा से ज्यादा भारतीय व्यंजन ही बनाएगी. साथ ही वह ऐसा खाना बनाना चाहती हैं जिससे जल्दी थकान महसूस ना हो जिसमें प्रमुख रुप से दाल, चावल, कढ़ी, सब्जी, हलवा सहित अन्य आइटम होंगे.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में खुद को साबित करने के लिए हर घंटे के बाद पांच मिनट का समय मिलेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए ऑनलाइन मॉनिटरिंग होगी. साथ ही लगातार वीडियो रिकॉर्डिंग होगी. अगर लता ये रिकॉर्ड पूरा करती है तो दुनिया की वह पहली मास्टर शेफ होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details