मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दहेज लोभी पति ने ब्लेड से काटी पत्नी की कलाई, मामला दर्ज

By

Published : Mar 24, 2021, 3:06 PM IST

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज करवाई है. फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

Police station
थाना कोतवाली

रीवा। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित घोघर मोहल्ले में एक महिला के साथ दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है. दरअसल बीते दिनों दहेज की मांग करते हुए महिला के पति ने ही उसके साथ मारपीट की और ब्लेड से उसकी कलाई काट दी थी. इतना सब कुछ होने के बाद दोबारा ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला के साथ आए दिन मारपीट कर दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है. महिला अब दूधमुंहे बच्चे को लेकर थाने के चक्कर काट रही है. पीड़िता का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के बजाय पुलिस उसे ही परेशान करने में लगी हुई है.

  • दहेज लोभी परिवार महिला को करते हैं प्रताड़ित

एक तरफ मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जहां महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर आए दिन महिलाओं को प्रताड़ित किए जाने के मामले सामने आ रहे है. 23 वर्षीय पीड़िता को उसके पति और ससुराल पक्ष के लोग आए दिन प्रताड़ित करते हुए मारपीट की करते थे. मामले की शिकायत पहले भी पीड़िता ने थाने में की है, लेकिन शिवराज सरकार की पुलिस के कान में जूं तक नही रेंग रही.

25 लाख की डिमांड पड़ी भारी, टूटी शादी, पांच पर FIR दर्ज

  • पति ने ब्लेड से किया हमला

पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज के लिए उसे परेशान कर रहे हैं. मायके से पचास हजार रुपए नकद सहित अन्य सामान लाने का दबाव डालकर उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं. पूर्व में उसने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी, तो आरोपियों ने दोबारा परेशान नहीं करने की शर्त पर समझौता किया और उसे वापस ससुराल ले गए. अब एक बार फिर से दहेज की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित करने लगे हैं. 15 मार्च को पति सहित ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और बेरहम पति ने ब्लेड से उसके हाथ की नस काट दी, जिससे उसे काफी चोटें आईं थी. पीड़िता अब अपने दुधमुहे बच्चे को गोद में लेकर थाने के चक्कर काट रही है.

  • पुलिस ने अब तक नहीं की कोई कार्रवाई

डरी सहमी पीड़िता ने एक बार फिर से थाने में शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तार नहीं की गई. जिससे आरोपी पीड़िता को डरा धमकाकर समझौता करने का दबाव बना रहे हैं. वहीं पीड़िता ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के बजाय पुलिस उसे ही परेशान कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details